राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: जरूरतमंद छात्राओं को बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने सौंपे छात्रवृत्ति के चेक

बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने जिले के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय की 11 बालिकाओं को करीब एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति के चेक प्रदान किए हैं. छात्रवृत्ति के चेक पाकर छात्राएं खुद होती नजर आई. बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने छात्राओं को छात्रवृत्ति के चेक सौंपते समय उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

By

Published : Mar 5, 2021, 10:35 PM IST

जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, bundi news, girl students
बूंदी जिला कलेक्टर ने छात्राओं को सौंपे छात्रवृत्ति के चेक

बूंदी.जिले के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय की 11 बालिकाओं को बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने करीब एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति के चेक प्रदान किए हैं. बूंदी जिला कलेक्टर कक्ष में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी तेज कवर, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव अशोक विजय ,समाज सेवी पुरुषोत्तम पारीक की मौजूदगी में छात्राओं को ये चेक सौंपा गया. छात्रवृत्ति के चेक को पाकर छात्राएं खुश होती नजर आईं.

पढ़ें:झुंझुनू: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के साप्ताहिक समारोह के चौथे दिन आयोजित हुई मेहंदी प्रतियोगिता

बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार की छात्रवृत्ति योजना के तहत बूंदी जिले से जरूरतमंद छात्राओं को छात्रवृत्ति के चेक सौंपा गए हैं, जिनकी राशि करीब एक लाख रुपये हैं . इससे वो अपनी आगे की पढ़ाई नियमित रूप से जारी रख सकेंगे और समाज में एक दिशा देंगी. उन्होंने कहा कि 8 मार्च को महिला दिवस है,.उसी के संदर्भ में यह छात्रवृत्ति बालिका शिक्षा को भी बढ़ावा देने का काम करेगी.

बूंदी जिला कलेक्टर ने छात्राओं को सौंपे छात्रवृत्ति के चेक

वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर ने बताया कि जिले के सभी बालिका माध्यमिक विद्यालय में सभी मेघावी छात्राएं व जरूरतमंद छात्राओं का चयन किया गया था. इनका चयन करने के साथ ही इन्हें छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति प्रदान की गई है. जिले भर में छात्रवृत्ति योजनाओं के तहत आने वाले समय में और भी छात्राओं को छात्रवृत्ति के चेक सौंपा जाते रहेंगे.

पढ़ें:किशोर-किशोरी पोषण व स्वास्थ्य शिक्षकों के लिए बनाए गए मैन्युअल के तहत ही अध्ययन कराया जाए:डीएम

बता दें कि कोरोना काल के दौरान यह छात्रवृत्ति छात्राओं को वितरित की जानी थी, लेकिन स्कूल बंद होने के चलते इन छात्राओं को छात्रवृत्ति नहीं मिल पाई. ऐसे में सरकार की ओर से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिए जाने के बाद बूंदी शिक्षा विभाग ने छात्रों को छात्रवृत्ति दी है और योजनाओं की क्रियान्वित की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details