राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Bundi Death Case : तलाई में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत, अपने तीन साथियों के साथ गए थे नहाने

राजस्थान के बूंदी जिले में तलाई में डूबने से दो नाबालिग बच्चों की मौत का मामला (Two Children Died in Talai) सामने आया है. सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद बच्चों को निकालने का रेस्क्यू शुरू किया गया. घंटों चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में दोनों नाबालिग बच्चों के शव तलाई से निकाल लिए गए हैं.

By

Published : Jul 7, 2022, 3:23 PM IST

Two Brothers Died in Bundi
घटनास्थल की तस्वीर...

बूंदी.जिले के ग्रामीण इलाके में एक तलाई में डूबने से दो नाबालिग बच्चों की मौत (Two Brothers Died in Bundi) का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि हाल ही में हाईवे निर्माण के लिए मिट्टी का उपयोग लिया गया था. ऐसे में तलाई की खुदाई कर इसे गहरा कर दिया गया है. बच्चों के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में लाया गया है, जहां पर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू होगी.

मामले के अनुसार बूंदी जिले के सदर थाना इलाके के गुढ़ा नाथावतान गांव के नजदीक गांव के पास एक तलाई बनी हुई है. जहां पर गांव के ही निवासी 16 वर्षीय कौशल राज पुत्र घांसीराम बैरवा और 14 वर्षीय राजेन्द्र उर्फ राजू पुत्र नेत्रराम बैरवा तलाई में डूब गए. दोनों आपस में एक ही परिवार के हैं और चचेरे भाई हैं. एसडीएम करतार सिंह का कहना है कि यह 5 बच्चे नहाने के लिए ही गए थे और सभी गुढ़ा नाथावतान स्कूल में पढ़ते हैं. यह तलाई कुछ जगह से ज्यादा गहरी और कुछ जगह कम गहरी है.

पढ़ें :राजस्थान: खनन क्षेत्र में नहाने गए 4 पाक विस्थापित बच्चे डूबे

नहाने के दौरान पांचों बच्चे ज्यादा गहरी जगह पहुंच गए थे, लेकिन घटना के दौरान तीन बच्चे दौड़ कर बाहर की तरफ आ गए, जबकि दो बच्चे (Two Brothers Died due to Drowning in Water) इसमें डूब गए. हालांकि, परिजनों ने डूबने वाले दोनों बच्चों के बकरियों चराने जाने की बात कही है. इसके बाद ही वे तलाई के नजदीक पहुंच गए थे, लेकिन वहां सुबह 10:30 बजे नहाने लग गए. इसी दौरान नहाते समय संभवत यह बच्चे गहरे पानी में चले गए और उसमें डूब गए. इन्हें डूबते हुए पास में नहा रहे चार-पांच बच्चों ने देखा. जिन्होंने गांव में जाकर अन्य लोगों को सूचना दी.

गांव से ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे, जिसके बाद ही पुलिस और प्रशासन के पास बच्चों के डूबने की जानकारी पहुंची. बूंदी के सदर थाना एसएचओ अरविंद भारद्वाज ने बताया कि सूचना मिलने के बाद सिविल डिफेंस की टीम को जानकारी दी गई और तुरंत वह टीम मौके पर भी पहुंची. इसके अलावा एडीएम करतार सिंह और एसडीएम हेमराज परीदवाल भी घटनास्थल पर पहुंच गए. सिविल डिफेंस की टीम ने ग्रामीणों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर करीब 2 घंटे में दोनों बच्चों के शवों को बाहर निकाल लिया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वह कुछ भी जानकारी देने की स्थिति में नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details