राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी और तालेड़ा पंचायत समिति की 63 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव, उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में बूंदी और तालेड़ा पंचायत समिति की 63 ग्राम पंचायतों में चुनाव होने हैं. इसे लेकर आज यानी सोमवार को नामांकन दाखिल किए गए. इस दौरान सरपंच और पंच पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए गए.

By

Published : Jan 20, 2020, 9:53 PM IST

बूंदी की खबर, Panchayat Samiti elections
नामांकन दाखिल करते हुए उम्मीदवार

बूंदी.पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में बूंदी और तालेड़ा पंचायत समिति की 63 ग्राम पंचायतों में चुनाव होने हैं. इसे लेकर उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए. जानकारी के मुताबिक तीसरे चरण में जिले की बूंदी और तालेड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच पदों के लिए सोमवार को नाम निर्देशन प्रस्तुत किए गए.

बूंदी पंचायत समिति की 30 ग्राम पंचायतों और तालेड़ा पंचायत समिति की 33 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए. जिसमें बूंदी समिति की 30 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 368, पंच पद के लिए 803. वहीं तालेड़ा पंचायत समिति की 33 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 307 और पंच पद के लिए 305 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए.

सरपंच और पंच पदों के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्र

दोनों पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच पद के लिए प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 21 जनवरी को सुबह दस बजे होगी. अपरान्त तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसी दिन चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन और चुनाव प्रतीकों का आवंटन भी होगा.

वहीं पंचायत समिति क्षेत्र बूंदी और तालेड़ा मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम का द्वितीय रेडमाइजेशन 23 जनवरी को सुबह ग्यारह बजे एनआईसी कक्ष में होगा. जहां अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश जोशी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार मौजूद रहेंगे.

पढ़ें:पंचायत चुनाव 2020: शराब की पेटियों के साथ पकड़ा गया सरपंच प्रत्याशी, गिरफ्तार

उधर निर्वाचन विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की ओर से 21 जनवरी को रेड क्रॉस सभागार में दो दिवसीय मतदान जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. प्रदर्शनी का शुभारंभ मंगलवार दोपहर बारह बजे होगा. मतदान के लिए जागरूक करने के लिए आयोजित प्रदर्शनी में भारत में लोकतंत्र के चित्रों को लेकर वर्तमान में चल रही मतदान प्रणाली व्यवस्थाओं की को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details