राजस्थान

rajasthan

बूंदी ACB की बड़ी कार्रवाई, लाइनमैन को 20 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 16, 2021, 6:18 PM IST

बूंदी एसीबी ने करवर विद्युत विभाग के लाइनमैन मस्तराम मीणा को दो विद्युत कनेक्शन जारी करने की एवज में 20 हजार की रिश्वत लेते समय रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी परिवादी के घर पर ही रिश्वत मांगने चला था.

बूंदी न्यूज, राजस्थान न्यूज, bundi news, rajasthan news
बूंदी ACB की बड़ी कार्रवाई

बूंदी.जिले में मंगलवार को एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाइनमैन को 20 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बता दें कि लाइनमैन की ओर से इलाके के माणि गांव निवासी अरविंद सिंह से दो विधुत कनेक्शन जारी करने के नाम पर रिश्वत मांगी जा रही थी. जिसपर बूंदी एसीबी प्रभारी ज्ञान चंद मीणा ने कार्रवाई करते हुए आरोपी लाइनमैन मस्तराम मीणा को ट्रैप किया है.

बूंदी ACB की बड़ी कार्रवाई

मामले की जानकारी देते हुए प्रभारी ज्ञान चंद मीणा ने बताया कि माणी गांव निवासी अरविंद सिंह ने बूंदी चौकी पर लाइनमैन की रिश्वत लेने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी. जिसका सत्यापन 14 मार्च को करवाया गया था. जिसमें सत्यापन सही पाया गया था. ऐसे में एसीबी ने जाल बिछाया. यहां आरोपी लाइनमैन मस्तराम मीणा सीधा रिश्वत लेने के लिए परिवादी के घर पहुंच गया. जहां एसीबी इशारा पाते ही दबिश दी और 20 हजार की राशि लेते हुए रंगे हाथों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

प्रभारी ज्ञान चंद मीणा ने बताया कि क्षेत्र में लाइनमैन आए दिन विद्युत कनेक्शन जारी करने, विद्युत कनेक्शन में फाल्ट बताकर काटने सहित कई मामलों को लेकर आमजन से इसी तरह अवैध वसूली कर काम करता था. जिसकी शिकायतें मिल रही थी.

पढ़ें:SPECIAL: जानिए राजस्थान के इस मंदिर के बारे में...जहां शिवलिंग दिन में तीन बार बदलता है अपना रंग

वहीं, शिकायत मिलने के साथ ही एसीबी ने यह कार्रवाई की है. फिलहाल आरोपी लाइनमैन मस्तराम मीणा को बूंदी एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. जहां एसीबी की ओर से बुधवार को कोटा एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा. एसीबी की इस कार्रवाई के बाद बूंदी विद्युत महकमे में हड़कंप मच गया है. इसके दौरान कार्रवाई में बूंदी एसीबी प्रभारी ज्ञान चंद मीणा, पुलिस अधीक्षक ताराचंद, शिव नारायण सोनी, राजकमल मिल ,चंद्रेश गोयल, राम सिंह आदि कार्रवाई में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details