राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 7, 2020, 7:28 PM IST

ETV Bharat / state

मेज नदी बस हादसा : प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की राशि, घायलों को दिए गए 50 हजार

बूंदी की मेज नदी में हुए हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को ₹2-2 लाख और घायलों को ₹50-50 हजार की राशि दी गई है. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता मृतकों के परिजनों से मिले और उन्हें ढाढस बंधाया.

ओएसडी राजीव दत्ता, bundi news
लाखेरी मेज नदी हादसे में परिजनों को सहायता राशि दी गई

बूंदी. जिले के मेज नदी में हुए हादसे में 24 लोगों की मौत पर केंद्र सरकार ने भी परिजनों को आर्थिक सहायता दी है. यहां पर प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को दो ₹2-2 लाख और घायलों को ₹50-50 हजार की राशि दी गई है. यहां पर लोकसभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता मृतकों के परिवार जन से मिले और उन्हें राशि भेंट की. इस दौरान उन्हें आश्वासन दिलाया कि केंद्र सरकार उनके साथ है.

परिजनों को दी गई सहायता राशि

जिले के लाखेरी इलाके में 26 फरवरी को बस हादसे में 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. इस पर राज्य सरकार ने पहले मृतकों के परिजनों को दो ₹2-2 लाख देने की घोषणा की थी. फिर बढ़ाकर उन्हें 5 लाख कर दिया गया था, फिर भी लगातार विपक्ष राशि को बढ़ाने की मांग कर रहा है.

ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से मृतकों के आश्रितों को प्रधानमंत्री राहत कोष से ₹2-2 लाख की राशि देने की घोषणा की गई है. साथ ही घायलों को 50-50 हजार की राशि जारी की गई है. यहां पर लोकसभा अध्यक्ष के ओएसडी राजीव दत्ता मृतकों के आश्रितों से मिलने पहुंचे. यहां उन्होंने परिजनों को यह जानकारी दी और परिजनों का ढाढस भी बढ़ाया.

इस दौरान ओएसडी राजीव दत्ता ने कहा कि केंद्र सरकार उनके साथ है और इस बुरे वक्त में उनके साथ खड़ी हुई है जो भी हर संभव प्रयास होंगे वह किए जाएंगे. इस दौरान परिजनों ने भी अपनी विभिन्न समस्याएं ओएसडी राजीव दत्ता को बताई और राजीव दत्ता ने उन्हें आश्वासन भी दिया है.

पढ़ें-बूंदी : शिक्षक का पद्दोन्नति पर हुआ तबादला, बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल...

इस हादसे में बूंदी के एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी जिसमें पति - पत्नी और पुत्री शामिल थी. यहां पर केवल मृतक के पिता और बड़ी बेटी ही घर में बची थी. बड़ी त्रासदी इस घर हुई तो लगातार सरकारों के प्रतिनिधि यहां पर पहुंच रहे हैं और मृतकों के परिजनों का ढाढस बढ़ा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details