राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी में एयरफोर्स के अधिकारी स्टूडेंट्स को सेना में करियर निर्माण के लिए कर रहे प्रेरित, स्टूडेंट्स भी उत्साहित

बूंदी में एयरफोर्स के अधिकारियों ने सेना में करियर निर्माण के लिए सोमवार को जिले भर के सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों को प्रेरित किया. एयरफोर्स के अधिकारियों ने विद्यार्थियों का मार्ग दर्शन किया. साथ ही एयरपोर्ट के बारे में छात्रों की जिज्ञासाओं का भी समाधान किया.

By

Published : Mar 2, 2020, 3:27 PM IST

बूंदी न्यूज़ , Motivating Students
एयरफोर्स के अधिकारी स्टूडेंट्स को सेना में करियर निर्माण के लिए कर रहे प्रेरित

बूंदी.जिले में सोमवार को एयरफोर्स के अधिकारियों ने सेना में करियर निर्माण के लिए सरकारी स्कूलों में जाकर बच्चों को प्रेरित किया. एयरफोर्स के अधिकारियों ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया. अधिकारियों ने एयरपोर्ट के बारे में छात्रों की जिज्ञासाओं का भी समाधान करते हुए बताया कि एक साल में दो बार एयर फोर्स में भर्ती के अवसर प्रदान किए जाते हैं.

एयरफोर्स के अधिकारी स्टूडेंट्स को सेना में करियर निर्माण के लिए कर रहे प्रेरित
छात्रों को प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम शहर के राजकीय महारानी विद्यालय में हेतु आयोजित किया गया. कार्यक्रम में जूनियर वारंट ऑफिसर आजाद अंसारी ने बच्चों को देश सेवा करने को प्रेरित करते हुए कहा कि आज ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी देश सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. एयरफोर्स में युवाओं के लिए अच्छे अवसर हैं. नियमित रूप से अंग्रेजी अखबार का अध्ययन भी इसमें काफी मददगार साबित होता है.

पढ़ें:नया विवाद : जिस स्कूल ने पुरातात्विक नहर को तोड़कर कब्जा किया, वहीं इंटेक ने कर दिया कार्यक्रम

जूनियर वारंट ऑफिसर ने एयरफोर्स के बारे में जरूरी जानकारी देते हुए बच्चों को टेक्निकल और नॉन टेक्निकल सेक्शन में प्रवेश के लिए आयु सीमा, प्राप्तांक प्रतिशत, योग्यता और विषय के बारे में बताया. उन्होंने अगर आप में सेना में करियर निर्माण संबंधित योग्यता है तो जरूर एयरफोर्स में अपना करियर चुने.

कार्यक्रम में सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर बीएल मीणा ने कहा कि वर्तमान में लड़कियां भी एयरफोर्स से जुड़कर देश की सेवा कर रही हैं. उन्होंने कहा कि छात्र अपनी क्षमताओं को पहचाने और अपनी झिझक दूर करें. उन्होंने कहा कि एयरफोर्स में निष्पक्षता के साथ सर्वश्रेष्ठ का चयन किया जाता है. इस मौके पर बच्चों ने प्रेरित होकर सवाल पूछे और ऑफिसर्स ने उनके सब सवालों का जवाब दिया.

पढ़ें:वीर सपूतों की याद में 'थार के वीर' कार्यक्रम , शहीद परिवारों को किया सम्मानित

इस मौैके पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश गोस्वामी ने कहा कि वायुसेना के अधिकारियों द्वारा एयरफोर्स के लिए बताई गई प्रक्रिया और मापदंडों को स्टूूडेंट अच्छी तरह समझे हैं और एयरफोर्स के करियर निर्माण कार्यक्रम से नए उनमें जागरुकता आएगी और करियर बनाने के लिए एयरफोर्स में भी जुड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details