राजस्थान

rajasthan

बूंदी की दुकानों में जुट गई भीड़, नियमों की धज्जियां उड़ते देख सख्त हुई पुलिस

By

Published : May 11, 2020, 8:25 PM IST

4 मई को लॉकडाउन-3 लागू होने के साथ ही बूंदी में ग्रीन जोन की सुविधा लागू हो गई थी. लेकिन, यहां तो अधिकांश लोगों ने ना को मास्क लगाया और ना ही सोशल डिस्टेंसिग का पालना नहीं किया. दुकानों में भारी भीड़ जुट गई. ऐसे में नियमों का पालन नहीं होने पर पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी.

Crowd gathering in shops, बूंदी न्यूज़
बूंदी में नियमों की धज्जियां उड़ने पर पुलिस-प्रशासन हुआ सख्त

बूंदी. देश में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन-3 जारी है. लॉकडाउन-3 के तरह ग्रीन जोन के शहरों को कुछ नियमों के साथ छूट मिली हुई है. बूंदी भी ग्रीन में है. लेकिन, जब यहां के स्थानीय लोगों ने छूट के दौरान नियमों को भुला दिया. ऐसे में पुलिस-प्रशासन को सख्ती करनी पड़ी है.

गौरतलब है कि 4 मई को लॉकडाउन-3 लागू होने के साथ ही बूंदी में ग्रीन जोन की सुविधा लागू हो गई थी. यहां सभी बाजार खुल गए थे. इसके बाद यहां लोग बाजारों में बिना मास्क पहने पहुंचने लगे. साथ ही शहर की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग की पालना नहीं की. बाजारों में इतनी भीड़ देखकर पुलिस-प्रशासन भी हैरान रह गया और सभी से सख्ती से पेश आना पड़ा.

बूंदी के बाजारों में इतनी भीड़ देखकर पुलिस-प्रशासन भी रह गया हैरान

शहर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा, पुलिस उप अधीक्षक मनोज शर्मा और कोतवाली थाना प्रभारी लोकेंद्र पालीवाल सहित नगर परिषद से जुड़े अधिकारी लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने पहुंचे और कार्रवाई भी की गई.

पढ़ें:राजस्थान में लॉकडाउन 1.0 के मुकाबले 3.0 में बढ़ा प्रदूषण, हवा में घुलने लगा फिर Pollution का जहर

पुलिस ने लोगों को दुकानों से बाहर निकाला और उन्हें फटकारा. कुछ लोगों को चेतावनी देकर उन्हें छोड़ गया और कुछ लोगों के चालान भी बनाए गए हैं. मौके पर वीडियोग्राफी भी करवाई गई. वहीं, उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा ने कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए व्यापारियों की बैठक लेकर नियम सख्त करेंगे. बाजार का समय भी कम करवाएंगे, जिससे सोशल डिस्टेंसिग धज्जियां की ना उड़े.

ग्रीन जोन के जिले बूंदी में लोगों ने नहीं की सोशल डिस्टेंसिग का पालना
बता दें कि बाजार खोलने से पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्राहकों के बीच 2 मीटर की दूरी रखने के निर्देश दिए थे. ग्राहकों को दुकानों के बाहर ही खड़ा करना था. भीतर बैठने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. जबकि कोटा रोड, इंद्रा बाजार और सदर बाजार में कई दुकानों में ग्राहक अंदर बैठे दिखाई दिए. साथ ही बाजारों को खोलने का पहले ही समय निर्धारण किया गया था. लेकिन, दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खुलने की उत्सुकता में समय का कोई ध्यान नहीं रख रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details