राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

CBSE Result: समीक्षा कोठारी ने कहा- नियमित पढ़ाई के कारण मिली सफलता

CBSE ने 10वीं का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया है. बूंदी जिले में आदित्य मूंदड़ा ने 97.4% अंक लाकर टॉप किया. वहीं श्रेया शर्मा ने 95.02%, समीक्षा कोठारी ने 94.03% अंक हासिल कर जिले में टॉप टेन में अपना स्थान बनाया. ईटीवी भारत ने टॉपर समीक्षा कोठारी से बातचीत की. समीक्षा कोठारी ने कहा नियमित पढ़ाई के कारण ही उसे सफलता मिली है.

By

Published : Jul 15, 2020, 9:09 PM IST

CBSE Result 2020,  CBSE Result,  CBSE 10th Result , CBSE Toppers,  CBSE Toppers 2020
बूंदी जिले में आदित्य मूंदड़ा ने किया टॉप

बूंदी.केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं का परिणाम जारी कर दिया है. जिले में आदित्य मूंदड़ा ने सर्वाधिक अंक लाकर प्रथम स्थान हासिल किया है. वहीं CBSE 10th के परिणाम में लड़कियां भी पीछे नहीं रही है. परीक्षा परिणाम आने के बाद सभी छात्र खुश नजर आए. बूंदी के छात्र-छात्राओं ने इस परिणाम में अपना परचम लहराया है. जिले के आदित्य मूंदड़ा ने 97.4% अंक लाकर जिले में टॉप किया है.

लड़कियों ने मारी बाजी

वहीं छात्रा श्रेया शर्मा ने 95.02%, समीक्षा कोठारी ने 94.03% अंक हासिल कर जिले में टॉप टेन में अपना स्थान बनाया. ईटीवी भारत ने टॉपर समीक्षा कोठारी से बातचीत की. समीक्षा ने बताया कि बूंदी में टॉप टेन टॉपर्स में शामिल होकर बड़ा अच्छा लग रहा है. समीक्षा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देते हुए कहा है कि नियमित पढ़ाई करने के कारण उसको सफलता हासिल हुई है.

पढ़ें:पढ़ाई पर ब्लाइंडनेस को नहीं होने दिया हावी, 96 प्रतिशत अंकों के साथ लाया जिले में दूसरा स्थान

कोटा में सानवी ने मारी बाजी

CBSE ने 10वीं का रिजल्ट अनाउंस कर दिया है. जिसमें कोटा के एक निजी स्कूल में पड़ने वाली छात्रा सानवी चौधरी ने जिले में टॉप किया है. सानवी चौधरी ने 10वीं में 98.2 प्रतिशत के साथ टॉप किया है. सानवी चौधरी ने बताया कि वह आईआईटी मुम्बई से सीएस ब्रांच में बीटेक करना चाहती है. सानवी चौधरी उत्तर प्रदेश की रहने वाली है.

चित्तौड़गढ़ में सौरभ जैन ने मारी बाजी

चित्तौड़गढ़ के एक छात्र सौरभ जैन ने अपने अंधेपन को मात देते हुए सीबीएसई 12वीं कला वर्ग में जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. सीबीएसई आर्ट्स में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले सौरभ जैन ने अपनी पढ़ाई और दिनचर्या पर कभी ब्लाइंडनेस को हावी नहीं होने दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details