राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: इंद्रगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष के ठिकानों पर जीएसटी टीम की कार्रवाई

बूंदी जिले के इंद्रगढ़ में नगर पालिका अध्यक्ष के ठिकानों पर कोटा जीएसटी टीम ने कार्रवाई की है. पिछले कुछ समय से उनके जीएसटी में गड़बड़ी की खबरें आ रहीं थीं. टीम ने पालिकाध्यक्ष के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की.

By

Published : Oct 7, 2020, 8:58 PM IST

gst team action in bundi,  gst team action
इंद्रगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष के ठिकानों पर जीएसटी टीम की कार्रवाई

केशवरायपाटन (बूंदी).जीएसटी टीम ने बुधवार को इंदरगढ़ कस्बे में नगर पालिका अध्यक्ष बृजमोहन गर्ग के ठिकानों पर छापेमारी की. पिछले कुछ समय से इंद्रगढ़ नगरपालिका चेयरमैन के खिलाफ जीएसटी के दस्तावेजों में गड़बड़झाले की शिकायतें आ रहीं थीं. जिसके बाद कोटा जीएसटी की टीम ने पालिकाध्यक्ष के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर कार्रवाई की.

पढ़ें:महिला दुष्कर्म के मामले में राजस्थान टाॅप पर, किन्तु राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कभी संवेदना भी प्रकट नहीं की: राज्यवर्धन

टीम छापेमारी से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी अभी नहीं दे रही है. जब मीडिया ने टीम की अधिकारी अनुराधा सक्सेना से इस कार्रवाई की डिटेल जाननी चाही तो उन्होंने शाम तक इंतजार करने की बात कही. जानकारी के अनुसार जीएसटी डिपार्टमेंट कोटा वृत्त आयुक्त आराधना सक्सेना के निर्देशन में करीब पन्द्रह लोगों की टीम गर्ग के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर सर्वे का काम कर रही है.

बृजमोहन गर्ग किराना, तंबाकू, पान मसाला, शक्कर के बड़े व्यापारी माने जाते हैं. इनका कारोबार बूंदी जिले से लेकर सवाईमाधोपुर तक फैला हुआ है. इस सर्वे के दौरान टीम ने जानकी होटल, दुकानों, गोदामों और आवास पर भी पड़ताल की. यह कार्यवाही जीएसटी कर चोरी के संदेह के आधार पर की जा रही है. टीम में दो महिला अधिकारी भी शामिल हैं. कार्रवाई के दौरान सहायक आयुक्त भरत सिंह हाडा सहित कोटा-बूंदी के अधिकारी मौजूद हैं. टीम की तरफ से अभी कोई ऑफिसियल स्टेटमेंट नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details