राजस्थान

rajasthan

नैनवां में 5 झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक सील

By

Published : Apr 23, 2021, 9:57 PM IST

नैनवां में झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिकों पर कार्रवाई की गई है. इस दौरान प्रशासन ने पांच क्लीनिकों को सील किया है. कोरना संक्रमण के बीच यहां लगातार भीड़ की शिकायत मिल रही थी.

Nainwaan news, clinics sealed
नैनवां में 5 झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक सील

नैनवां (बूंदी). झोलाछाप डॉक्टर द्वारा क्लीनिक संचालन कर लगातार लोगों का इलाज किया जा रहा है. जहां पर लगातार लोगों की भीड़ होने की प्रशासन को जानकारी मिल रही थी. वहीं यहां से कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका भी जताई जा रही है. इसके चलते सभी उपखंड अधिकारियों को झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं.

आदेश की पालना में नैनवां उपखंड अधिकारी ने झोलाछाप चिकित्सकों के क्लीनिकों पर कार्रवाई करते हुए नैनवां उपखंड के देई कस्बे मे अवैध रूप से संचालित 5 झोलाछाप क्लीनिकों को सील किया गया है. वहीं क्लिनिकों को सील करने के बाद ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को अग्रिम कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है.

यह भी पढ़ें-राजस्थान: राज्य मानवाधिकार आयोग ने ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र और राज्य सरकार को किया तलब

जहा एक ओर कोरोना पॉजिटिव रोगियों की लगातार संख्या बढ़ रही है. वहीं उपखंड क्षेत्र में झोलाछाप क्लीनिकों पर रोगियों की लाइने लगने से संक्रमण के फैलने का अंदेशा बना हुआ है. इसको लेकर कई बार शिकायत होने के बाद जिला प्रशासन ने झोलाछाप क्लीनिकों पर कार्रवाई करने के लिए उपखंड अधिकारी को निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details