राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदीः चंबल नदी में नहाते समय हादसा, एक बच्ची की मौत

चबंल नदी में बच्चियों की मौतों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा. हाल ही में इंदरगढ़ थाना इलाके के चांदा खुर्द में नदी में डूबने से एक बालिका की मौत हो गई थी. वहीं इस घटना को 8 दिन भी नहीं बीते कि एक और एक बालिका की फिर मौत हो गई.

By

Published : Jul 27, 2020, 9:11 PM IST

Keshavaraipatan Subdivision News
नहाते समय डूबी 3 बालिकाएं

केशवरायपाटन (बूंदी).जिले के लाखेरी थाना इलाके के बसवाड़ा गांव में सोमवार दोपहर को चंबल नदी में नहाने गई तीन बालिकाएं पानी में डूबने लगी. हालांकि गनीमत रही बच्चियों के चिल्लाने पर ग्रामीणों ने दो बालिकाओं को सकुशल बाहर निकाल लिया. लेकिन एक बालिका की मौत हो गई.

नहाते समय डूबी 3 बालिकाएं

जानकारी मुताबिक बसवाड़ा निवासी महावीर मीणा की सात वर्षीय बालिका प्रतिज्ञा अपनी दो सहेलियों के साथ दोपहर को चंबल नदी में नहाने गई थी. दोपहर को नहाते वक्त सहेलियों सहित तीनों एक दूसरे को बचाने के चक्कर में पानी में डूबने लगी.

पढ़ेंःकेशवरायपाटन: चंबल नदी में नहाते वक्त डूबी दो किशोरी, एक की मौत

समीप ही नहा रहे ग्रामीणों ने दौड़कर छलांग लगाई तो दो बालिकाओं को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. वहीं एक बालिका को अचेत अवस्था में राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय लाखेरी लेकर गए. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

2 दिन पहले चंबल नदी में छलांग लगाने वाले युवक की मिली लाश

सवाई माधोपुर में राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा को जोड़ने वाली चंबल नदी के पुल पर 2 दिन पहले एक युवक ने छलांग लगा दी थी. सोमवार को कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव नदी से बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details