राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 11, 2020, 7:08 PM IST

ETV Bharat / state

बूंदी: अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, हथियार बरामद

बूंदी में पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 4 देसी पिस्टल, 315 बोर सिंगल शॉट, एक 12 बोर दुनाली बंदूक, 1 कारतूस 12 बोर, 7 कारतूस और 8 एमएम बरामद किए. पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है. जिसमें और भी कई बड़ी वारदातें सामने आ सकती हैं.

rajasthan news., bundi news
अवैध हथियारों के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

बूंदी.जिले में पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे हथियार भी बरामद किए हैं. इनमें से एक आरोपी आदतन अपराधी भी बताया जा रहा है. बूंदी पुलिस पता लगा रही है कि ये आरोपी किस गिरोह के संपर्क में है और कहां से हथियार लेकर तस्करी कर रहे थे. बूंदी जिले में भी कहां इनका नेटवर्क चल रहा है विभिन्न पहलुओं पर बूंदी पुलिस जांच कर रही है.

अवैध हथियारों के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

बूंदी पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो बाहरी राज्यों से हथियार की तस्करी कर बूंदी जिले में लाते थे. ऐसे में बूंदी एसपी शिवराज मीणा के निर्देशन में हिंडोली थाना पुलिस ने हाईवे पर नाकाबंदी की हुई थी. यहां बूंदी पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बूंदी एसपी शिवराज मीणा ने बताया कि हिंडोली थाना पुलिस ने हाईवे पर नाकाबंदी की हुई थी. यहां नाकेबंदी में दो बाइक सवार संदिग्ध नजर आए जिन्हें रुकवाया गया, उनसे पूछताछ की तो उन्होंने पुलिस की नाकाबंदी तोड़ने का प्रयास किया. ऐसे में पुलिस ने शक के आधार पर उन दोनों को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई. जहां उनसे पुलिस ने चार देसी पिस्टल, 315 बोर सिंगल शॉट, एक 12 बोर दुनाली बंदूक, एक कारतूस 12 बोर, 7 कारतूस और 8 एमएम बरामद किए हैं. साथ में इनकी सप्लाई लेने वाला एक आरोपी भी गिरफ्तार किया है. हिंडोली थाना पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किए हैं. बता दें कि तीनों आरोपी बूंदी जिले के ही रहने वाले हैं.

इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी शिवराज मीणा ने पत्रकारों को बताया कि बूंदी पुलिस लगातार थाना स्तर पर नाकेबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है उसी का नतीजा रहा कि हिंडोली थाना पुलिस ने बड़ा नया गांव के पास यह अवैध हथियारों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें-बूंदीः केशवरायपाटन में नहर में मिला युवक का शव, इलाके में फैली सनसनी

पुलिस का कहना है कि ये आरोपी अन्य राज्यों से अवैध हथियारों को लाते थे और उस की तस्करी किया करते थे और घटना को अंजाम देने से भी नहीं चूकते थे. जिस पर बूंदी पुलिस ने ये कार्रवाई की है. बूंदी पुलिस का कहना है कि ये लोग किसी वारदात को अंजाम देने के लिए भी प्लानिंग बना रहे थे. ऐसे में इन आरोपियों में से एक आरोपी पुराना अपराधी भी रहा है. पूरे बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details