राजस्थान

rajasthan

बूंदी में फिर मिले कोरोना के 2 मरीज, कोर्ट का कर्मचारी भी मिला संक्रमित

By

Published : Jul 22, 2020, 1:25 PM IST

बूंदी में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. बुधवार को दो कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से पहला एससी-एसटी कोर्ट का कर्मचारी है. वहीं दूसरा केस जिले के इंदरगढ़ इलाके के मोहनपुरा गांव का है, जहां पर एक व्यक्ति को कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिला है. प्रशासन ने दोनों ही जगह पर जीरो मोबिलिटी घोषित करवा दी है.

corona positive found in bundi, बूंदी में मिले कोरोना पॉजिटिव
बूंदी में मिले कोरोना पॉजिटिव

बूंदी. जिले में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं. जिले में अब कोरोना केसों की संख्या 40 हो गई है. बुधवार को जो 2 नए मामले सामने आए है, उनमें एक 49 वर्षीय पुरुष एससी-एसटी कोर्ट से जुड़ा हुआ है. वहीं 31 वर्षीय पुरुष मोहनपुरा इंदरगढ़ में पॉजिटिव मिला है. दोनों के पॉजिटिव आते ही स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और इनके संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं. दोनों मरीजों को बूंदी के कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार जिला अदालत परिसर में स्थित एसटी- एसटी कोर्ट का कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है, जो शहर के महावीर कॉलोनी में रहता था. ऐसे में प्रशासन ने कर्मचारी को महावीर कॉलोनी स्थित आवास से डिटेन किया और एंबुलेंस की सहायता से केयर सेंटर में शिफ्ट करवाया है और महावीर कॉलोनी इलाके में जीरो मोबिलिटी घोषित कर दी है.

पढ़ेंःCorona Update: प्रदेश में एक बार फिर रिकॉर्ड 983 पॉजिटिव केस, 9 की मौत, आंकड़ा 31,373

बताया जा रहा है कि कर्मचारी महावीर कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था. यहां एससी-एसटी कोर्ट में संक्रमित और उनके संपर्क में आने वाले लोगों का प्रशासन द्वारा सर्वे शुरू कर दिया गया है. मौके पर उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीणा तहसीलदार तहसीलदार भरत सिंह राठौड़ सहित नगर परिषद के अधिकारी पहुंचे और अदालत परिसर को सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया.

कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही एसटी- एसटी कोर्ट को बंद कर दिया गया है और वहां पर जीरो मोबिलिटी घोषित कर दी गई है. उधर मोहनपुरा गांव में पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही वहां पर भी जीरो मोबिलिटी घोषित कर दी गई है.

बता दें कि अदालत परिसर में 1 सप्ताह पूर्व कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने को लेकर अभिभाषक परिषद से जुड़े पदाधिकारियों ने अपना कार्य बंद कर वहां पर जीरो मोबिलिटी लगाने की घोषणा की थी और अपना कार्य बंद कर दिया था.

ऐसे में प्रशासन द्वारा सभी न्यायिक अधिकारियों की रैंडम सैंपलिंग ली गई थी, उस रैंडम सैंपलिंग में यह कर्मचारी पॉजिटिव निकला है. ऐसे में अभिभाषक परिषद ने एक सफ्ताह पूर्व लगाई गई जीरो मोबिलिटी का नतीजा यह निकला कि कोरोना वायरस का पोजिटिव बुधवार को आया, तो अदालत में ज्यादा लोगों को संक्रमण फैलने का खतरा इस दौरान अब नहीं रहेगा.

पढ़ेंःनागौर: कलेक्टर ने होम आइसोलेशन के दौरान बाहर घूमने वालों के खिलाफ दिए सख्ती के निर्देश

जिला अदालत परिसर के बाहर पूरी तरह से पुलिस के जवान चाक-चौबंद है और लोगों को अदालत परिसर में जाने नहीं दे रहे हैं. जिला अदलात परिसर में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है और संपर्क में आने वाले लोगों को प्रशासन सूची बनाकर उनके टेस्ट लेने की तैयारी में है. जिले में 40 कोरोना वायरस के केस अब तक हो चुके हैं और 6500 अधिक लोगों की सैंपलिंग ली जा चुकी है और 300 लोगों की अभी रिपोर्ट पेंडिंग पड़ी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details