राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में आफत बनी आकाशीय बिजली, खेत में काम कर रहे 2 श्रमिकों की मौत

By

Published : Apr 4, 2023, 7:43 AM IST

बीकानेर में आकाशीय बिजली गिरने से दो श्रमिकों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों सगे भाई थे. वह खेत में काम कर रहे थे जब दोनों आकाशीय बिजली की चपेट में आए.

Two workers died due to lightning in Bikaner
Two workers died due to lightning in Bikaner

बीकानेर. जिले में सोमवार रात को अचानक मौसम में हुए परिवर्तन के बाद कई जगह हल्की बारिश और तेज हवाओं का दौर भी देखने को मिला. वहीं, बीकानेर के नापासर थाना इलाके में गाढवाला गांव में आकाशीय बिजली आफत बनकर गिरी और इसकी चपेट में दो श्रमिक आ गए. नापासर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नापासर के गाढवाला में खेत में फसल की कटाई करते समय आकाशीय बिजली गिरने से दो श्रमिकों की मौत हो गई.

आकाशीय बिजली से मरने वाले दोनों सगे भाई: जानकारी के अनुसार दोनों मृतक सगे भाई हैं और बीकानेर की बीछवाल थाना इलाके में पूगल रोड बजरंग धोरा के पास के निवासी थे. बताया जा रहा है कि दोनों भाई आत्माराम और तेजाराम फसल की कटाई में जुटे थे. सोमवार को अचानक खराब हुए मौसम के दौरान खेत में काम कर रहे दोनों भाइयों पर आकाशीय बिजली गिर गई. बिजली गिरने दोनों गंभीर रूप से झुलस गए. घटना के बाद तत्काल आस पड़ोस के खेतों में काम कर रहे लोग दोनों को लेकर बीकानेर के पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने दोनों श्रमिकों को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें :आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, खेत में काम करते समय हुआ हादसा

मौसम में बदलाव : पिछले कई दिनों से चल रहे मौसम में परिवर्तन के दौर के बीच एक बार फिर सोमवार को दिन में जहां बीकानेर में गर्मी की तपिश महसूस हुई. वहीं, देर शाम के बाद शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी और कहीं और ओले भी गिरे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details