राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारियां, प्रशिक्षण शिविर आयोजित

पंचायत चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. ‌आम चुनाव को सुचारू रूप से संपादित करवाने के लिए शनिवार से आरओ और आरओ सहायक का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया.

By

Published : Jan 4, 2020, 7:07 PM IST

आरओ-आरो सहायक का प्रशिक्षण शिविर, Training camp of RO-RO Assistant
आरओ-आरो सहायक प्रशिक्षण शिविर

बिकानेर. जिले में शनिवार से आरओ और औरओ सहायक का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. यह शिविर पंचायत राज चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित की गई हैं. उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच गौरी ने बताया कि 2 दिन तक वेटरनरी प्रेक्षागृह में आरो सहायक को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

आरओ और आरो सहायक का प्रशिक्षण शिविर हुआ आयोजित

वहीं 6 जनवरी को सेक्टर ऑफिसर को प्रशिक्षण दिया जाएगा. शनिवार को 250 आरओ सहायकों को ईवीएम और मत पेटियों की जानकारी देने के साथ चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया गया. वहीं उन्होंने सभी कार्मिकों को पंचायत चुनाव सुचारू रूप से संपादित करने के लिए प्रशिक्षण में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए.

पढ़ें: कोटा के बाद सीएम सिटी का हाल भी बेहाल, 1 महीने में 146 बच्चों की मौत

वहीं 8 से 11 जनवरी तक राजकीय डूंगर महाविद्यालय में सुबह 10:00 बजे से पीआरओ पीओ प्रथम का प्रशिक्षण होगा. उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया 16 जनवरी को प्रथम चरण के मतदान दलों का प्रशिक्षण 9:00 बजे से होगा. वहीं रवानगी पॉलिटेक्निक महाविद्यालय से होगी. द्वितीय चरण के मतदान दलों का प्रशिक्षण 21 जनवरी को सुबह 9:00 बजे तथा रवानगी पॉलिटेक्निक महाविद्यालय से होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details