राजस्थान

rajasthan

Viral Audio Case : जानिये कौन हैं हिरासत में लिए गए संजय जैन...अब सामने आ रही ये 'हकीकत'

By

Published : Jul 17, 2020, 2:51 PM IST

प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच कुछ ऑडियो टेप वायरल हुए हैं. वायरल हुए ऑडियो टेप में संजय जैन नाम के शख्स का जिक्र हो रहा है, जिस पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप है. उनके भाजपा नेताओं से गहरे ताल्लुकात बताए जा रहे हैं, लेकिन मामले में नया खुलासा यह हुआ है कि खुद संजय जैन के परिवार का कांग्रेस से पुराना रिश्ता है.

राजस्थान पॉलिटिकल खबर,  rajasthan political crisis
संजय जैन रह चुका है यूथ कांग्रेस का पदाधिकारी

बीकानेर.राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. राजस्थान की सियासत में कथित ऑडियो जारी होने के बाद जो बवाल मचा है, उसमें एक नाम संजय जैन का सामने आया है. फिलहाल SOG ने संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है. इस शख्स का भाजपा नेताओं के साथ गहरा संबंध होने का आरोप लगाया जा रहा है.

सूत्रों की मानें तो ऑडियो में जो संजय जैन बात कर रहे हैं, वह बीकानेर जिले के लूणकरणसर का रहने वाले हैं. उनके परिवार का कांग्रेस से काफी पुराना रिश्ता रहा है. संजय जैन के पिता हंसराज जैन लूणकरणसर के नामी अनाज व्यापारी हैं और वे कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े हुए हैं.

संजय जैन के ताऊ छतमल जैन बीकानेर जिला कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रहे हैं. वहीं, संजय जैन खुद लूणकरणसर विधानसभा के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं. सूत्रों की मानें तो संजय जैन के परिवार के कांग्रेसी नेता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नजदीकी माने जाने वाले पूर्व गृह राज्यमंत्री वीरेंद्र बेनीवाल से गहरे रिश्ते हैं.

ऐसे में अब भाजपा नेता इस पूरे मामले को कांग्रेस सरकार की चाल बता रहे हैं. बीकानेर भाजपा के नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने एक प्रेस बयान जारी कर आरोप लगाया है कि संजय जैन खुद कांग्रेस के पदाधिकारी रहे हैं और उनका परिवार भी कांग्रेसी रहा है. ऐसे में इस पूरे प्रकरण में भाजपा के नेताओं को बदनाम करने के लिए कांग्रेस ने खुद ही इस तरह की साजिश रची है.

यह भी पढ़ें :सोशल मीडिया पर वायरल Audio में आवाज गजेंद्र सिंह की नहीं निकली तो मुझे खुशी होगीः महेश जोशी

जानकारों की मानें तो संजय जैन पूर्व में कांग्रेस के पदाधिकारी रह चुके हैं, लेकिन बाद में बिजनेस में आने के बाद उसके सियासी गलियारों में अच्छे रसूख हो गए. बताया जा रहा है कि राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं से भी उनके गहरे संबंध हैं. इतना ही नहीं, प्रदेश की राजनीति के साथ ही ब्यूरोक्रेसी में भी संजय जैन की अच्छी पकड़ बताई जा रही है. फिलहाल, अब तो एसओजी की जांच में ही सब खुलासा हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details