राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, दो सदस्य गिरफ्तार

बीकानेर पुलिस ने एटीएम से चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

By

Published : Feb 8, 2019, 7:35 PM IST

Updated : Feb 8, 2019, 9:15 PM IST

गिरफ्तार आरोपियों के साथ पुलिस

बीकानेर. कोटगेट थाना पुलिस ने एटीएम का क्लोनिंग मामले में अंतर्राज्यीय ठगी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उसने पास से कई संदिग्ध वस्तुएं बरामद की गई है. वहीं पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस दौरान गिरोह की अन्य कई वारदातों के खुलासे की उम्मीद की जा रही है.

बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गुरुवार को ठगी गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. जिन पर एटीएम में पैसा निकालने आए लोगों के साथ ठगी का आरोप है. शख्स को शिकार बनाते थे. पहले से एटीएम में मौजूद रहकर एटीएम को हैक कर लेते थे. इसके बाद एटीएम से पैसे निकालने आया शख्स पैसा नहीं निकलने के चलते परेशान होता और आरोपी उसकी मदद करने के बहाने उसके एटीएम को हाथ में लेकर उसका डाटा स्कैन कर लेते थे. जिसके बाद आरोपी सॉफ्टवेयर की मदद से अपने होटल में जाकर उस व्यक्ति के खाते को चेक करते थे. जैसे ही उस खाते में पैसे जमा होते वे निकाल लेते थे.

एसपी शर्मा ने बताया कि बीकानेर में भी आरोपियों ने 3 जनवरी को एक वारदात को अंजाम दिया था. जिसका मुकदमा दर्ज होने के बाद जांच में आरोपियों की तलाश जारी थी. अनुसंधान टीम आरोपियों की लोकेशन ट्रेस कर रही थी. आरोपियों को बिहार और दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. शर्मा ने बताया कि आरोपी राजस्थान के अलग-अलग जिलों में वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. बीकानेर में भी आरोपियों ने कई और वारदातों को अंजाम दिया है अब पूछताछ में जानकारी जुटाकर ऐसी वारदातों को खंगाला जाएगा. शर्मा ने बताया कि तीन आरोपियों में गिरोह का सरगना बिहार का भरत कुमार मुकेश वर्मा और दिल्ली का नदीम शामिल है. वहीं मामले में एक आरोपी संतोष यादव अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

Last Updated : Feb 8, 2019, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details