राजस्थान

rajasthan

बीकानेर : नर्स ग्रेड सेकंड भर्ती-2018 मामले को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 11, 2020, 6:16 PM IST

बीकानेर में नर्स ग्रेड सेकंड भर्ती-2018 मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. अब संविदा कर्मी चिकित्सा निदेशालय पर धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध में उतर आए हैं.

bikaner latest news, bikaner news, Nurse Grade Second Recruitment 2018, Nursing workers protested in bikaner, बीरानेर ताजा हिंदी खबर  बीकानेर न्यूज, नर्स ग्रेड सेकंड भर्ती 2018
नर्सिंग ग्रेड सेकंड भर्ती 2018 मामला

बीकानेर. जिले में शनिवार नर्स ग्रेड सेकंड भर्ती-2018 में धांधली होने का आरोप लगाते हुए के नर्सिंग कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही अपनी मांगों को लेकर जिला कलेक्टर के पास पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपा.

नर्सिंग ग्रेड सेकंड भर्ती 2018 मामला

प्रदर्शन कर संविदा कर्मी का कहना है कि 8 जनवरी को चिकित्सा निदेशालय नर्स ग्रेड सेकंड भर्ती की प्रोविजनल मेरिट सूची जारी की है. इस सूची में तकरीबन 44 से 45 अभ्यर्थियों को 2 वर्ष का अनुभव होते हुए भी 3 वर्ष के 30 बोनस अंक दिए गए हैं, जबकि दस्तावेज सत्यापन सूची में उनको 2 वर्ष के अनुभव से 20 बोनस उनका वास्तविक लाभ दिया गया है. इस प्रकार चिकित्सा निदेशालय ने भर्ती में धांधली की है.

यह भी पढे़ं- ध्यान दें! अजमेर रेलवे खंड में दोहरीकरण कार्य के चलते इस रूट की ये ट्रेनें रहेंगी प्रभावित

गौरतलब है कि संविदा कर्मियों का आरोप है कि निजी फर्म की ओर से पीपीपी मोड में कार्यरत कर्मचारियों को भी इस भर्ती में नियम के विरुद्ध बोनस अंकों का लाभ दिया गया है, जो कि सही नहीं है. संविदा कर्मियों का कहना है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की जाती है तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details