राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला की बजट से उम्मीदें, कहा- करों और बेरोजगारी में हो कमी

केंद्र सरकार की और आए शुक्रवार को आम बजट पेश होगा. आम बजट को लेकर हर आम और खास उम्मीद लगाए है. बजट को लेकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से उम्मीद जताई है.

By

Published : Jan 31, 2020, 8:03 PM IST

Minister BD Kalla on budget, बजट पर बीडी कल्ला
ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला की बजट से उम्मीदें

बीकानेर.केंद्र सरकार की ओर से शुक्रवार को आम बजट पेश किया जाएगा. आम बजट को लेकर देश के हर आम और खास नागरीक ने उम्मीद लगा रखी है कि बजट के पिटारे में से क्या कुछ सौगातें निकलेगी.

इसी बीच प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने आम बजट को लेकर केंद्र सरकार से उम्मीद जताई है. बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में नए निर्माण कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने आए ऊर्जा मंत्री ने यह उम्मीद जताई.

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला की बजट से उम्मीदें

मंत्री कल्ला ने कहा कि सरकार को करों में कटौती देनी चाहिए. ताकि मध्यमवर्ग को इसका फायदा मिले साथ ही बेरोजगारी को दूर करने की दिशा में सरकार को कदम उठाने चाहिए इस दौरान कला ने कहा कि बजट से पहले ही केंद्र सरकार ने कॉर्पोरेट घरानों को 125000 करोड रुपए दे दिए जबकि इस राशि को आम आदमी के राहत के लिए खर्च करना चाहिए था.

पढ़ें- बाल शोषण के खिलाफ 'मुक्ति कारवां' का आगाज, डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने दिखाई हरी झंडी

इससे पहले मंत्री बीडी कल्ला ने उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी के साथ महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान मंत्री बीडी कल्ला ने मंच से ही बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज के रूप में डूंगर महाविद्यालय और महारानी सुदर्शना महाविद्यालय के साथ ही प्रदेश के अन्य जिला मुख्यालय स्थित सरकारी कॉलेजों को विश्वविद्यालयों के साथ संघटक कॉलेज के रूप में शामिल करने की मांग की. इससे पहले कल्ला ने विश्वविद्यालय के नए विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details