राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मिग-21 के क्रैश होने की कहानी...जानिए वहां मौजूद गांव वालों की जुबानी

बीकानेर में आज एयरफोर्स का फायटर जेट मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसे लहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा. विमान में मौजूद पायलट की उन्होंने सहायता की.

By

Published : Mar 8, 2019, 8:09 PM IST

मिग-21 हुआ दुर्घटनाग्रस्त

बीकानेर. शहर के नाल एयरबेस से शुक्रवार को उड़ा एक विमान उड़ने की कुछ ही देर बाद क्रैश हो गया. क्रैश हुआ विमान कोई और नहीं मिग-21 था. वहीं विमान में मौजूद पायलट ने पैराशूट के साथ छलांग लगाकर अपनी जान बचाई.

दरअसल बीकानेर में आज एयरफोर्स का फायटर जेट मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्रारम्भिक कारणों में पता चला कि एक पक्षी के टकराने से विमान क्रैश हुआ. जहां विमान क्रैश होकर गिरा उस जगह के नजदीक ही कॉलोनी डेवलप की जा रही है. जहां बहुत से मजदूर काम भी कर रहे थे. गनीमत रही कि विमान जनसमूह से कुछ दूरी पर गिरा अन्यथा बड़ी दुर्घटना भी घटित हो सकती थी.

क्लिक कर देखें वीडियो

हालांकि विमान क्रैश होने में कोई जनहानि नहीं हुई और विमान का पायलट सुरक्षित इजेक्ट कर गया. तेज धमाके और उड़े हुए धुंए के गुब्बार के चलते ग्रामीण मौके पर पहुंचे. इस दौरान वहां से गुजर रहे बिजली विभाग के दो कर्मचारियों ने विमान के पायलट को संभाला और उसको पहले लेटाकर कर पानी पिलाया.घटना के प्रत्यक्षदर्शी बिजली विभाग के कर्मचारियों महेश कुमार और नरेश मीणा ने बताया कि पायलट को सुरक्षित उतरने के बाद उन्होंने पायलट को संभाला और इस दौरान पायलट ने उनसे मोबाइल मांग कर अपने अधिकारियों को घटना की सूचना दी. जिसके बाद आए सेना के अधिकारियों ने पायलट को सुरक्षित अस्पतला पहुंचाया.

घटना के बाद वायुसेना के अधिकारी मौके का जायजा लेते नजर आए. और इस दौरान वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने भी पूरे क्षेत्र में हवाई निगरानी की. इस दौरान वायुसेना की दमकल ने घटनास्थल के आसपास पानी गिरा कर आग को बुझाया. फिलहाल दुर्घटना के पीछे रहे कारणों की तह तक जाने की कोशिश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details