राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 4, 2020, 2:16 AM IST

ETV Bharat / state

LPG से भरे टैंकर के शराबी चालक की लापरवाही से हो सकता था हादसा, पुलिस की एक्टिवनेस से टला हादसा

बीकानेर के नाल थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक एलपीजी से भरे टैंकर के चालक ने शराब पीकर गलत रास्ते पर टैंकर ले गया, लेकिन पुलिस की सजगता के चलते कोई बड़ा हादसा होने से टल गया. पुलिस ने टैंकर चालक को गिरफ्तार कर टैंकर को जब्त किया है.

drink and drive case in Bikaner, tanker driver's negligence
LPG से भरे टैंकर के शराबी चालक की लापरवाही से हो सकता था हादसा

बीकानेर. जिले के नाल थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात एलपीजी से भरे टैंकर के शराबी चालक की लापरवाही बड़े हादसे का कारण बन सकती थी, लेकिन समय रहते पुलिस की सतर्कता के कारण बड़ा हादसा टल गया.

ड्रिंक एंड ड्राइविंग के आरोपी को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात एक LPG गैस से भरा टैंकर लहराता हुआ जा रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर नाल थानाधिकारी विक्रम चारण ने तुरंत राजमार्ग पहुंचे और नाकाबंदी कर टैंकर चालक को रुकवाया. चारण ने बताया कि टैंकर गुजरात से आया था और बीकानेर के खारा औद्योगिक क्षेत्र में जाना था, लेकिन चालक शराब के नशे में था और गलत रास्ते पर टैंकर को लेकर आ गया.

पढ़ें-आधार सीडिंग में कोई भी अधिकारी नहीं बरते लापरवाही, नहीं तो होगी कार्रवाई: खाद्य सचिव

उन्होंने कहा कि टैंकर को रोककर चालक से पूछताछ की तो वह शराब के नशे में था, जिस पर चालक को गिरफ्तार कर टैंकर को जब्त कर थाने में खड़ा करवाया है और संबंधित को सूचना दी है. दरअसल नाल थाना क्षेत्र के बाद बीकानेर शहरी क्षेत्र शुरू हो जाता है और यदि पुलिस समय पर टैंकर चालक को नहीं रोकती तो आबादी भरे शहरी क्षेत्र में हादसे का कारण बन सकता था और किसी भी वाहन और अन्य चीज से टकराने पर हादसा हो सकता था, क्योंकि टैंकर में पूरी तरह से एलपीजी गैस भरी हुई थी. वहीं नाल थानाधिकारी विक्रम चारण की एक्टिवनेस से एक बड़ा हादसा टल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details