राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेर: MGS विवि में विकास कार्यों का कल्ला और भाटी ने किया उद्घाटन

बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया गया. जिसमें कुलपति भागीरथ सिंह के 3 साल के कार्यकाल पूरा होने के 4 दिन पहले ही विश्वविद्यालय में कराए गए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण का कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शिरकत की.

By

Published : Jan 31, 2020, 10:22 PM IST

बीकानेर की खबर,Education Minister Bhanwar Singh Bhati
विकास कार्यों के लोकार्पण का कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित हुआ

बीकानेर. जिले के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के नवनिर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया. लोकार्पण कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे तो वहीं उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की.

विकास कार्यों के लोकार्पण का कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित हुआ

इस दौरान विश्वविद्यालय की ओर से बनाए गए संविधान पार्क, भारत माता पार्क, विवेकानंद स्तूप, ऑक्सीजन पार्क, मेडिटेशन सेंटर के साथ ही कुलपति आवास और कुलसचिव आवास जैसे विकास कार्यों का लोकार्पण अतिथियों ने किया. इस दौरान विश्वविद्यालय की कुलपति भगीरथ सिंह ने अपने 3 सालों के कार्यकाल में विश्वविद्यालय की ओर से किए गए विकास कार्यों की जानकारी दी. कुलपति भगीरथ सिंह का कार्यकाल 3 फरवरी को पूरा हो रहा है. ऐसे में उनके कार्यकाल के अंतिम कार्यक्रम के रूप में शुक्रवार को ही लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

पढ़ें- बजट 2020 : सरकार से ठोस कदम उठाने की आस...किसान बजट पर लगाए बैठे टकटकी

ऊर्जा मंत्री बीडी कला और शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने विश्वविद्यालय की ओर से बनाए गए निर्माण कार्यों का अवलोकन किया. साथ ही कुलपति के प्रयासों को भी सराहा. बातचीत में मंत्री भंवर सिंह भाटी ने विश्वविद्यालय के विकास को लेकर अपनी बात कही और बीकानेर के डूंगर कॉलेज, महारानी सुदर्शना कॉलेज को महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज के रूप में शामिल करने के सवाल पर कहा कि इसको लेकर प्रक्रिया अनुसार कार्रवाई की जा रही है और जल्द ही इसको पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details