राजस्थान

rajasthan

बीकानेर के महाजन में गौशाला में लगी भीषण आग, पशुचारा जलकर राख

By

Published : Dec 14, 2022, 9:01 AM IST

बीकानेर के महाजन थाना क्षेत्र में बुधवार तड़के गौशाला के चारा भंडारण गृह में भीषण आग (Fierce fire in cowshed) लग गई. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. बताया जा रहा है आग से किसी भी प्रकार के पशु धन की हानि नहीं हुई है

Fierce fire in cowshed in Mahajan
गौशाला में लगी भीषण आग

महाजन में गौशाला में लगी भीषण आग

बीकानेर. जिले के महाजन थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में स्थित श्री गोपीनाथ गौशाला में बुधवार तड़के भीषण आग (Fierce fire in cowshed) लग गई. गौशाला की पशु चारे भंडारण में आग लगी, इसके बाद धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया और गौशाला चपेट में आ गई. आग लगने की सूचना के बाद गौशाला में काम कर रहे लोगों और स्थानीय ग्रामीणों ने गौशाला से गोवंश को बाहर निकाला.

दरअसल, हवा तेज चलने के चलते आग ने और ज्यादा विकराल रूप ले लिया. घटना की सूचना मिलने के बाद महाजन थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. फिलहाल, आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. आग इतनी भीषण है कि बीकानेर के साथ ही सूरतगढ़ और पीलीबंगा से भी दमकल जैतपुर पहुंची है और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल, आग पर काबू पाया नहीं जा सका है.

पढ़ें-Fire in Jodhpur: हैंडीक्राफ्ट इंडस्ट्री में लगी भीषण आग, भारी नुकसान

गौशाला के पशु चारे भंडारण में अचानक आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. बड़ी मात्रा में पशु चारा गौशाला में स्टॉक किया हुआ है और इसमें अचानक आग लग गई और देखते ही देखते पूरे भंडारण गृह में रखा चारा पूरी तरह से जल गया. आसपास के गौशाला के छप्पर तक भी आग पहुंच गई. बताया जा रहा है आग से किसी भी प्रकार के पशु धन की हानि नहीं हुई है, लेकिन आग पर काबू पाने के बाद ही इसका पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details