राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेर: कोरोना जनजागरूकता अभियान को लेकर निकाली साइकिल रैली, बचाव का दिया संदेश

गहलोत सरकार ने कोरोना महामारी को लेकर जनजागरूकता अभियान चलाया गया है. इसी क्रम में बीकानेर में भारत स्काउट और गाइड मंडल मुख्यालय बीकानेर के रोवर रेंजर व सीनियर स्काउट ने साइकिल रैली निकाली और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया.

By

Published : Jun 26, 2020, 5:49 PM IST

बीकानेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, bikaner news, rajasthan news
कोरोना जन जागरुकता अभियान को लेकर निकाली गई साइकिल रैली

बीकानेर. राजस्थान सरकार ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान के क्रम में बीकानेर में शुक्रवार को राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड मंडल मुख्यालय बीकानेर के रोवर रेंजर व सीनियर स्काउट ने साइकिल रैली निकाली. रविंद्र रंगमंच से प्रारंभ साइकिल रैली को बीकानेर जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बीकानेर में कोरोना जनजागरूकता अभियान

इस अवसर पर जागरूकता अभियान संयोजक व प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कनिष्क कटारिया, अति. जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोडा, मंडल सचिव देवानंद पुरोहित, सहायक राज्य संगठन आयुक्त मानमहेंद्र सिंह भाटी ने उपस्थित होकर रैली को प्रेरित किया.

पढ़ें:पूर्व नेता प्रतिपक्ष डूडी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, CM गहलोत से हुई मुलाकात

जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए जागरूकता आवश्यक है. हमारी जागरूकता केवल हमें सुरक्षित नहीं रखती है, बल्कि हमारे साथ-साथ समुदाय को भी सुरक्षा प्रदान करती है.

रैली के दौरान साइकिल पर लगे संदेश, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग, सार्वजनिक खुले स्थानों पर नहीं थूकने व अपने हाथों को समय-समय पर सैनिटाइजिंग करने के लिए प्रेरित कर रहे थे. वहीं जागरूकता संयोजक कनिष्क कटारिया ने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से शहर वासियों को कोरोना के प्रति सचेत रहने का संदेश दिया गया है.

यह भी पढ़ें:बीकानेर में कोरोना के 12 नए केस, सभी पॉजिटिव बैंककर्मी

सहायक राज्य संगठन आयुक्त मानमहेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि, सीओ स्काउट जसवंत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में निकली गई रैली. अंबेडकर सर्किल, रानी बाजार पुलिया, सूरज टॉकीज, चोपड़ा कटला, रेलवे स्टेशन, सादुल स्कूल, कोटगेट, जूनागढ़, होते हुए पब्लिक पार्क में रैली खत्म हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details