राजस्थान

rajasthan

जनसंख्या नियंत्रण पर कानून ला सकती है मोदी सरकार, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने दिए संकेत

By

Published : Dec 17, 2019, 6:35 PM IST

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बीकानेर में रहे. इस दौरान बीकानेर के रेलवे स्टेशन पर रेलवे की ओर से रेलवे स्टेशन को साफ सुथरा बनाने के लिए की गई एक विशेष पहल का लोकार्पण भी मंत्री मेघवाल ने किया. इस दौरान ईटीवी भारत ने उनसे खास बातचीत में जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लाने के संकेत भी दिए.

जनसंख्या नियंत्रण कानून, Population control law
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

बीकानेर.केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बीकानेर पहुंचे. जहां उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की. इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत में अर्जुन मेघवाल ने आने वाले दिनों में केंद्र सरकार की ओर से जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाए जाने के संकेत भी दिए.

मंत्री मेघवाल ने दिए संकेत, जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की तैयारी में सरकार

NRC और सिटीजन बिल को लेकर पूर्वोत्तर राज्य में हो रहे विरोध पर उन्होंने कहा कि यह प्रायोजित कार्यक्रम है. मेघवाल ने कहा कि जिन-जिन मुद्दों पर लाल किले से प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन पर चर्चा की है, सभी धीरे-धीरे लागू किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जिन वादों को किया है, उन्हें पार्टी और केंद्र सरकार पूरा करेगी.

पढ़ें- स्पेशल: गहलोत सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर बाड़मेर के लोगों से खास बातचीत

साथ ही उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर लगाए गए आरोप और टिप्पणियों को लेकर उन्होंने कहा कि तीन बार के मुख्यमंत्री और इतने बड़े नेता को इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए.

बीकानेर में रेलवे की ओर से सौगातों को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बीकानेर में रेलवे क्षेत्र में कई बड़े बदलाव होंगे और इससे आम जनता को लाभ होगा. बीकानेर में यातायात की सबसे बड़ी समस्या रेलवे फाटक को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसको लेकर प्रयासरत हैं और आने वाली 20 दिसंबर को जयपुर में इसको लेकर बैठक की जा रही है. मेघवाल ने कहा कि उम्मीद है कि इस बैठक में कुछ ना कुछ अच्छा परिणाम सामने आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details