राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेर नगर निगम का बजट प्रस्तुत, कांग्रेसी पार्षदों के भारी विरोध के बीच पेश हुआ बजट

बीकानेर नगर निगम की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को हुई. इसमें महापौर सुशीला कंवर ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश किया. इस बीच कांग्रेसी पार्षदों ने जमकर हंगामा मचाया.

By

Published : Feb 4, 2020, 7:19 PM IST

Bikaner latest news,  rajasthan news, बीकानेर ताजा हिंदी खबर, राजस्थान खबर
बीकानेर नगर निगम का बजट प्रस्तावित

बीकानेर.नगर निगम की पहली साधारण सभा की बैठक मंगलवार हंगामेदार रही. जहां महापौर सुशीला कंवर ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का 373 करोड़ का प्रस्तावित बजट सदन में पेश किया. यह बजट पिछले बजट से करीब 91 करोड़ रुपए अधिक है. इस बजट में पहली बार निगम की आय बढ़ाने के विशेष प्रस्ताव रखे गए हैं.

बीकानेर नगर निगम का बजट प्रस्तावित

सदन में महापौर सुशीला कंवर के बजट भाषण के दौरान ही कई कांगेस पार्षदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. महापौर ने निगम की आय बढ़ाने के साथ कर्मचारियों और पार्षदों के विकास के साथ शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर बजट में कई प्रावधान पढ़कर सुनाए, लेकिन बैठक के दौरान कांग्रेस पार्षदों ने बजट को महज आंकड़ो का मायाजाल बताया और विरोध प्रदर्शित किया. हंगामे के बीच कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने बजट प्रस्ताव की प्रतियों को फाड़कर हवा में उछाला.

यह भी पढे़ं- Minister साहब की ऐसी मजबूरी...खुद ही मंत्री के दरबार में फरियाद लेकर पहुंच गए

इस बजट बैठक में आए ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने सभी पार्षदों को शांत करवाते हुए पक्ष और विपक्ष के पार्षदों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए पक्ष और विपक्ष सभी पार्षद एकजुट होकर और एकमत होकर प्रयास करें. उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में पक्ष और विपक्ष एक दूसरे का सम्मान करें सकारात्मक सोच के साथ शहर के विकास के लिए प्रयास करें. इस हंगामे के बीच निगम का प्रस्तावित बजट पारित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details