राजस्थान

rajasthan

Protest Against Price Rise: पीएम मोदी की फोटो के सामने किया प्रदर्शन, कांग्रेसी महिलाओं ने बजाई थाली

By

Published : Mar 13, 2023, 7:27 PM IST

राजस्थान के बीकानेर में महिलाओं ने महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल के घर के बाहर गोबर के उपलों की रोटी बनाकर एवं थाली बजाकर धरना प्रदर्शन किया.

bikaner protest against price rise
पीएम मोदी की फोटो के सामने किया प्रदर्शन

कांग्रेसी महिलाओं ने बजाई थाली

बीकानेर.महंगाई को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति और महिला कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. जनवादी महिला समिति ने जहां कलेक्ट्रेट पर गोबर के उपलों का चूल्हा बनाकर रोटी बनाई और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की तो वहीं महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन मेघवाल के घर के बाहर थाली बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया.

खाली गैस सिलेंडर को फूल-माला चढ़ाईः बढ़ती हुई महंगाई को लेकर सोमवार को बीकानेर में हुए दो अलग-अलग विरोध प्रदर्शन में केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला.अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की बीकानेर जिला कमेटी ने लंच विद प्राइम मिनिस्टर कार्यक्रम का जिला कलेक्ट्री पर प्रदर्शन किया. राज्य महासचिव डॉ. सीमा जैन बताया कि विरोध प्रदर्शन अनोखे तरीके से करते हुए खाली गैस सिलेंडर को फूल माला पहनाकर, चूल्हे की अगरबत्ती की गई और ईंट का चूल्हा बनाकर गोबर के कुंडों से रोटियां बना कर नमक मिर्च की चटनी और रोटी परोसने के बाद प्रधानमंत्री की फोटो को लगाकर आरती उतारी गई. इस दौरान मौजूद महिलाओं ने महंगाई विरोधी लगाते हुए प्रधानमंत्री के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. इस दौरान गैस सिलेंडरों के दामों में बढ़ोतरी को लेकर महिलाओं ने कहा कि उज्जवला योजना के नाम पर महिलाओं को बेवकूफ बनाया गया और अब लगातार दामों में बढ़ोतरी के कारण जनता का हाल बेहाल हो गया है.

Youth Congress Protest in Jaipur: यूथ कांग्रेस ने रस्सियों से खींची कार, सिलेंडर की निकाली शव यात्रा

अर्जुन मेघवाल के घर के बाहर किया प्रदर्शनः वहीं दूसरी ओर देहात महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने बीकानेर सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल के घर के बाहर थाली और बर्तन बजाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि लगातार महंगाई आसमान छू रही है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री कुछ भी नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा बीकानेर सांसद अर्जुन मेघवाल के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव उमा सुथार का कहना था कि केंद्र सरकार में मंत्री होने के बावजूद भी मेघवाल सरकार तक इस समस्या को नहीं पहुंचा पा रहे हैं इसके चलते हमारा उनके प्रति आक्रोश है. इसी वजह से आज उनके घर के बाहर हमने यह विरोध प्रदर्शन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details