राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान पुलिस का बड़ा अधिकारी RPS महमूद खान 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बीकानेर के नोखा में एसीबी की ओर से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. 50 हजार की रिश्वत लेते हुए महमूद खान को गिरफ्तार किया गया है. जहां दहेज हत्या के एक मामले में परिवादियों की ओर से आरोपियों को गिरफ्तार करने की एवज में सीओ महमूद खान ने रिश्वत मांगी थी.

By

Published : Jul 26, 2019, 4:46 PM IST

RPS महमूद रिश्वत लेते गिरफ्तार

बीकानेर. प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहा है. इन सब के बीच सरकार कानून-व्यवस्था कायम रखने की बात कह रही है लेकिन आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय की बात कहने वाली खाकी पर बीकानेर में शुक्रवार को दाग लग गया.

RPS महमूद रिश्वत लेते गिरफ्तार

जहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बीकानेर के नोखा के सीओ महमूद खान को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बीकानेर जिले के नोखा सर्किल के सीओ आरपीएस महमूद खान को एसीबी बीकानेर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रंगे हाथों 50 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया के नेतृत्व में शुक्रवार को हुई इस कार्रवाई को एसीबी ने बड़े गोपनीय तरीके से अंजाम दिया. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि दहेज हत्या के एक मामले में परिवादियों की ओर से आरोपियों को गिरफ्तार करने की एवज में सीओ महमूद खान ने रिश्वत मांगी थी.

SMS अस्पताल है या जल-महल...मरीजों को बस नाव चलानी ही बाकि रह गई...देखें वीडियो

प्राप्त शिकायत का सत्यापन कराने पर 50 हजार की रिश्वत लेते हुए महमूद खान को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि बीकानेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने इस महीने में तीन बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिसमें हाउसिंग बोर्ड के उपायुक्त और लेखा अधिकारी के साथी खाजूवाला में एक आईटीआई कॉलेज के प्राचार्य को भी गिरफ्तार किया.

एसीबी की यह कार्रवाई महमूद खान के आवास पर की गई. फिलहाल एसीबी टीम महमूद खान के घर पर दस्तावेजों को खंगाल रही है तो वहीं उनके पैतृक निवास पर भी उनके मकान की तलाशी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details