राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में सोमवार को सामने आए 53 कोरोना मरीज, 946 पर पहुंचा आंकड़ा

By

Published : Jul 13, 2020, 10:49 PM IST

बीकानेर में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को एक बार फिर 53 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. वहीं, 2 कोरोना पीड़ितों की मौत भी हो गई है. इसी के साथ बीकानेर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 946 हो चुकी हैं. फिलहाल जिले में कोरोना के 629 एक्टिव केस हैं.

Bikaner News, बीकानेर में कोरोना मरीज
बीकानेर में मिले 53 कोरोना मरीज

बीकानेर.जिले में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है. बीकानेर में सोमवार को भी 53 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज ग्रामीण क्षेत्र नोखा में मिले हैं. इसी के साथ बीकानेर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 946 हो चुकी हैं. इनमें से 26 मरीजों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें:राजस्थान की उलझन को सुलझाएंगी प्रियंका...गहलोत-पायलट के बीच करेंगी समझाइश की कोशिश

बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार को सामने आए 53 कोरोना मरीजों के अलावा पहले से भर्ती 2 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो गई है. इनमें एक की उम्र 71 साल की थी और दूसरे की उम्र 65 साल थी. डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि अब तक 291 कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और रिकवर होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है. फिलहाल जिले में कोरोना के 629 एक्टिव केस हैं.

पढ़ें:जयपुर: एक पोस्टमैन के भरोसे चल रहा आजादी के पहले का डाकघर, रिक्त पदों पर नहीं हो रही भर्ती

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि सोमवार को सामने आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में बीकानेर शहरी क्षेत्र के एक भाजपा पार्षद भी संक्रमित मिले हैं. बीकानेर में अब तक कुल 38000 जांच की जा चुकी है, वहीं जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सैंपल की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पिछले एक सप्ताह से सैंपल की संख्या बढ़ने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीज ज्यादा सामने आ रहे हैं.

राजस्थान में सोमवार को सामने आए 544 नए कोरोना मरीज

राजस्थान में सोमवार को 544 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं और पिछले 24 घंटों में 8 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है. इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 24,936 हो गया है. साथ ही प्रदेश में 518 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है. इसके अलावा प्रदेश में अब तक 10,68,283 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. प्रदेश में अब तक 18,630 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 18,199 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 5788 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details