राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: बाजार में 100 रु. का नकली नोट चलाने पहुंचे नाबालिग को पकड़ा

By

Published : Jun 14, 2020, 7:16 PM IST

बीकानेर के खाजूवाला में 100 रुपए के नकली नोट मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली नोट के साथ एक नाबालिग को निरुद्ध किया है.

बीकानेर न्यूज, BIKANER NEWS, नकली नोट बरामद, Fake Note Recovered
नकली नोट के साथ एक नाबालिग को किया गया निरुद्ध

बीकानेर.जिले के खाजूवाला में 100 रुपए के नकली नोट मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. क्षेत्रवासियों का आरोप है कि इलाके में नकली नोट से जुड़ा गैंग सक्रिय है. बाजार में चलाए गए अधिकांश नोट 100 के हैं. जिनका उपयोग ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल पंप से तेल भरवाकर किया जा रहा था. सीमावर्ती क्षेत्र में सक्रिय जांच एजेंसियों ने इसकी गहराई से पड़ताल शुरू कर दी है.

नकली नोट के साथ एक नाबालिग को किया गया निरुद्ध

खाजूवाला के पेट्रोल पंप मालिकों द्वारा नकली नोटों की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली नोट के साथ एक नाबालिग को निरुद्ध किया है. थानाधिकारी विक्रम चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक लड़के द्वारा बाजार में नकली नोट चलाये जा रहे हैं.

पढ़ेंःजालोर: नकली घी के कारखाने पर पुलिस की छापेमारी, आरोपी फरार

सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने इस मामले में 17 वर्षीय नाबालिग को 100-100 के 9 नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल यह पता लगाने में जुटी है कि आरोपी युवक ने कितने नोट बाजार में चलाए हैं. फिलहाल खाजूवाला पुलिस ने आरोपी नाबालिग को किशोर बाल संप्रेक्षण गृह में भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details