राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा : आसमान छू रहे दाम, थाली से गायब होने लगी सब्जियां

भीलवाड़ा जिले में सब्जियों की उपज नहीं होने से महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश से हरी सब्जियां आयात कर यहां बेचनी पड़ रही हैं. जिस वजह से मंडी में सब्जियां महंगी हो गईं हैं और आम आदमी की रसोई का बजट बिगड़ चुका है.

By

Published : May 7, 2019, 9:36 AM IST

रसोई का बिगड़ा बजट ,सब्जियां हुई महंगी

भीलवाड़ा. प्रदेश में भीषण गर्मी और लू के कारण सब्जियों का उत्पादन कम हो गया है, जिससे सब्जियों के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हालात ये हैं कि आम आदमी की थाली से हरी सब्जी गायब होती नजर आ रही है. सब्जी विक्रेता अब्दुल हमीद के मुताबिक भीषण गर्मी के कारण इस समय सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं, जिससे यहां बिक्री भी कम हो रही है. पहले सब्जियां जब सस्ती थीं तब बिक्री जोरों पर थी, लेकिन जैसे ही सब्जियों के दाम बढ़े बिक्री में कमी आ गई है.

रसोई का बिगड़ा बजट ,सब्जियां हुई महंगी

वहीं वर्तमान में भीलवाड़ा जिले में सब्जियों का उत्पादन नहीं हो रहा है. सबसे ज्यादा ग्वार फली व नींबू के भाव बढ़े हैं. यहां की मंडी में राजस्थान, मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र से सब्जी आयात की जा रही है और बेची जा रही है. एक अन्य विक्रेता ने बताया कि इस बार जिले के तालाबों में पानी नहीं होने के कारण तरबूज-खरबूज दूसरी जगह से आयात किए जा रहे हैं, लेकिन दूसरी हरी सब्जियों का उत्पादन नहीं हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details