राजस्थान

rajasthan

कैलाश मेघवाल का निलंबन सही है, मंत्री अर्जुन पर लगे आरोप बेबुनियाद- अनुराग ठाकुर

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 15, 2023, 7:34 AM IST

Updated : Sep 15, 2023, 12:37 PM IST

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर गुरुवार को भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे. जहां परिवर्तन संकल्प यात्रा की सभा को संबोधित करने के बाद देर शाम भीलवाड़ा सर्किट हाउस में प्रेस से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि विपक्ष टीवी एंकरों का बहिष्कार करके मीडिया को दबाना चाहता है. वहीं कैलाश मेघवाल के खिलाफ कार्रवाई सही है परंतु केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल पर लगे आरोप गलत हैं.

Union Minister Anurag Thakur
केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा खेल मामलात मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा खेल मामलात मंत्री अनुराग ठाकुर

भीलवाड़ा.केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा खेल मामलात मंत्री अनुराग ठाकुर गुरुवार को भीलवाड़ा जिले की शाहपुरा, जहाजपुर व मांडलगढ़ विधानसभा मुख्यालय पर परिवर्तन संकल्प यात्रा की जनसभा को संबोधित किया. देर शाम भीलवाड़ा सर्किट हाउस में प्रेस से मुखातिब होते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला. जहां मंत्री ने इंडिया गठबंधन की ओर से देश के ख्यात नाम 14 टीवी एंकरों के टीवी शो में अपने प्रतिनिधि नहीं भेजने पर कहा कि इन्होंने इमरजेंसी में मीडिया को कुचलने का काम किया था. जब यह सत्ता में थे और अब जब यह विपक्ष में है तब भी मीडिया के लोगों का बहिष्कार करके उनकी आवाज को कुचलने का काम कर रहे हैं. यह संविधान के भी खिलाफ है, क्योंकि संविधान उन्हें बोलने की स्वतंत्रता देता है.

विपक्ष के नेता बातें तो बड़ी-बड़ी करते हैं कभी संविधान को बचाने की कभी बोलने की और प्रेस की आजादी की बात करते हैं मगर इनका एक के बाद दूसरा कृत्य साफ नजर आता है. इमरजेंसी के समय मीडिया हाउसों को कुचला. अब जब यह विपक्ष में है तो मीडिया के लोगों को कुचलने का काम कर रहे हैं. उनकी आवाज को दबाने का बहिष्कार एक तरीका है. शायद कांग्रेस चाहती है कि उनके आगे सभी नतमस्तक हो जाएं इनको लगता है कि देश का मीडिया भी उस परिवार और उनके गठबंधन के आगे नतमस्तक हो जाए. अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं मीडिया के मित्रों से कहना चाहता हूं इमरजेंसी के समय भी आपने मुंह तोड़ जवाब दिया था अभी भी सभी ने मुँह तोड़ जवाब दिया है. इनकी सोच दिखाती है कि अभी भी इनमें अहंकार और घमंड है, लेकिन यह भारत का मीडिया है जो न दबा था न दबा है और न दबेगा.

पढ़ेंकेंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- सनातन को कोई खत्म नहीं कर पाएगा, घमंडिया गठबंधन कर रहा संविधान का अपमान

कैलाश मेघवाल का निलंबन अनुशासनहीनता का परिणाम :एक मीडिया हाउस की ओर से मध्य प्रदेश में अपने सर्वे में कांग्रेस को जबरदस्त बढ़त बताने के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि सभी जानते हैं यह सर्वे किसने करवाया है. उन्होंने कैलाश मेघवाल की ओर से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया. साथ ही कहा कि मैं अर्जुन मेघवाल को लंबे समय से जानता हूं. केंद्र में मंत्री है कईं विभागों का उनके पास स्वतंत्र प्रभार है और अच्छे से काम कर रहे हैं. कैलाश मेघवाल ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं

पढ़ें BJP Parivartan Yatra 2023 : अजमेर में बारिश ने धोयी भाजपा की जनसभा, नेता बोले यात्रा से जनता के साथ साथ भगवान इंद्र भी हुए प्रसन्न

Last Updated : Sep 15, 2023, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details