राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ाः उद्यम समागम 2020 का समापन, रोबोटिक्स की तकनीक रही आकर्षण का केंद्र

By

Published : Feb 27, 2020, 9:44 PM IST

भीलवाड़ा में आयोजित दो दिवसीय उद्योग प्रोत्साहन मेले का गुरुवार को समापन हो गया है. विद्यार्थियों और आमजन ने मेले में लगी प्रदर्शनियों का अवलोकन किया.

industry meet concluded in Bhilwara, भीलवाड़ा न्यूज, उद्योग प्रस्थान मेले का समापन
उद्योग प्रोत्साहन मेले का समापन

भीलवाड़ा. उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए भीलवाड़ा शहर में जिला उद्योग केंद्र की ओर से आयोजित दो दिवसीय उद्योग प्रोत्साहन मेले का गुरुवार को समापन हो गया. मेले में 50 से अधिक स्टॉलों के माध्यम से विद्यार्थियों और आमजन को जागरूक किया गया. वहीं उद्योगों में हो रहे नवाचार को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ ही मेले का समापन किया गया. मेले में रोबोटिक्स की तकनीक आकर्षण का केंद्र बनी रही.

उद्यम समागम 2020 का समापन

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपुल जानी ने बताया कि दो दिवसीय उद्यम समागम में उन्होंने विद्यार्थियों और लोगों को जागरूक किया. कॉलेज के छात्र ने यहां पर अवलोकन भी किया और उद्योगों के बारे में भी जाना इसके साथ ही हमने तकनीकी सत्र के माध्यम से भी छात्रों को जागरूक किया है. वहीं हमने यहां पर आने वाले छात्रों को उद्योगों में हो रहे नए नवाचार को आगे बढ़ाने का संकल्प भी दिलाया.

ये पढ़ेंःभीलवाड़ाः देवनारायण की जन्म स्थली पर पैनोरमा बनकर तैयार, उद्घाटन का इंतजार

वहीं रोबोटिक्स स्टॉल के संचालक ऐश्वर्य नुवाल ने कहा कि आज के आधुनिक युग में हर क्षेत्र में रोबोट का कार्य सबसे अधिक माना जाता है. क्योंकि आज के समय में रोबोट इंसान के मुकाबले बिना किसी आमदनी के अधिक कार्य कर पाता है. यहां पर स्टॉल लगाने का हमारा मुख्य उद्देश्य यही था कि, भीलवाड़ा में आमजन और उद्योगपतियों को रोबोटिक्स से जोड़ सके और भीलवाड़ा को कपड़ा क्षेत्र के साथ ही रोबोटिक्स के रूप में भी आगे बढ़ाया जा सके. हमने यहां पर बड़ी-बड़ी रोबोट मशीनों के छोटे मॉडल बनाए हैं जो उद्योग के क्षेत्र में सर्वाधिक कार्यरत होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details