राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में नाकाबंदी के दौरान डेढ़ किलो अफीम सहित 30 किलो डोडा चूरा बरामद, तीन गिरफ्तार

By

Published : Jan 18, 2021, 5:56 PM IST

भीलवाड़ा में रायला थाना पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से डेढ़ किलो अफीम सहित 30 किलो डोडा चूरा बरामद किया है. जिसकी बाजार कीमत लगभग दो लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Action on opium smuggling, भीलवाड़ा न्यूज
भीलवाड़ा में अफीम तस्करी पर कार्रवाई

भीलवाड़ा. रायला थाना पुलिस ने अवैध मादक तस्करी पर रोक लगाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर जिला पुलिस स्टेशन के बाहर नाकाबंदी की. इस दौरान चित्तौड़गढ़ की ओर से आ रहे एक ट्रक को रुकवाया, जहां ट्रक में डेढ़ किलो अफीम और 30 किलो डोडा चूरा बरामद किया.

रायला थाना प्रभारी गजराज चौधरी ने कहा कि चित्तौड़गढ़ से अजमेर की ओर एक ट्रक जा रहा था, जहां नाकाबंदी पर शंका के आधार पर रुकवाया. जिसके बाद ट्रक केबिन की तलाशी लेने पर उसमें डेढ़ किलो अफीम और 30 किलो डोडा चूरा बरामद किया. जिसकी बाजार की कीमत लगभग दो लाख रूपये है . ट्रक में लुधियाना पंजाब निवासी परमवीर सिंह और मेजर सिंह सहित तीसरे तस्कर हिमाचल प्रदेश के राजकुमार को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें.चूरू में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी, 4 थानों की पुलिस, आरएसी और वज्र वाहन किया तैनात

भीलवाड़ा जिले सहित चित्तौड़गढ़ जिले में काफी संख्या में अफीम का उत्पादन होता है. यहां से तस्कर अफीम राजस्थान सहित अन्य प्रदेश में सप्लाई करते हैं, जहां अवैध मादक पदार्थ की रोकथाम के लिए जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर रायला थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया है और ट्रक को भी जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details