राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा : 3 साल से बंद छात्रवृत्ति दिलवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन...आंदोलन की चेतावनी

भीलवाड़ा में गुरुवार को सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में डिग्री कोर्स में पढ़ाई कर रहे छात्रों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन छात्रों ने छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति को ऑटो रिजेक्ट करने के विरोध में किया. छात्रों की मांग है कि पिछले 3 सालों की छात्रवृत्ति उन्हें दी जाए.

By

Published : Jul 16, 2020, 2:52 PM IST

rajasthan news, भीलवाड़ा न्यूज
विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन

भीलवाड़ा. सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की ओर से डिग्री कोर्स में पढ़ाई कर रहे एसी, एससी, ओबीसी और एमबीसी वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति को ऑटो रिजेक्ट करने के विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. वहीं, उन्होंने जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने छात्र-छात्राओं को पिछले 3 सालों की छात्रवृत्ति दिलवाने की मांग की.

विद्यार्थी परिषद ने किया प्रदर्शन

एबीवीपी छात्रसंघ अध्यक्ष सीमा जांगिड़ ने कहा कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता की ओर से डिग्री कोर्स में पढ़ाई कर रहे एसी, एससी, ओबीसी और एमबीसी वर्ग के छात्र-छात्राओं को 9 सौ 29 छात्रों की छात्रवृत्ति पिछले 3 सालों से नहीं दी जा रही है. इसमें अब विभाग ने इसे ऑटो रिजेक्ट कर दिया है. इसके कारण छात्रों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और विभागों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं.

पढ़ें-चंबल-भीलवाड़ा जल परियोजना से लोगों को स्थाई राहत मिलेगी: सांसद दीया कुमारी

इसके विरोध में गुरुवार को हमने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा. अगर हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो आने वाले समय में छात्रसंघ की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details