राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ाः कोरोना को लेकर दानदाताओं का विशेष सहयोग, जिले में अब तक 8.50 करोड़ रुपए की राशि एकत्रित

भीलवाड़ा में कोरोना की जंग में दानदाताओं का विशेष सहयोग मिल रहा है. जिले में कोरोना की शुरुआत से अब तक 8.50 करोड़ रुपए की सहायता राशि एकत्रित हो चुकी है. इसमें भामाशाह ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया है. जहां भामाशाओं ने खाद्य सामग्री के साथ-साथ आर्थिक सहयोग भी दिया है.

By

Published : Apr 17, 2020, 1:20 PM IST

bhilwara news,  भीलवाड़ा में दानदाताओंका सहयोग,  rajasthan news,  भीलवाड़ा में कोरोनावायरस,  राजस्थान में कोरोना वायरस,  जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट,  राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष
दानदाताओं का विशेष सहयोग

भीलवाड़ा. कोरोना के संक्रमण के दौरान भीलवाड़ा में महा कर्फ्यू लगा हुआ है और जिले के ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन है. इस महा कर्फ्यू के दौरान भीलवाड़ा में कोई निर्धन व्यक्ति भूखा नहीं सोए, इसके लिए अब भामाशाह ने भी हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया है. भीलवाड़ा में अब तक साढ़े आठ करोड़ रुपए की सहायता राशि एकत्रित की जा चुकी है.

कोरोना को लेकर दानदाताओं का विशेष सहयोग

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने कहा कि विभिन्न मदों के तहत अभी तक करीब साढ़े 8 करोड रूपए की सहायता जिले में प्राप्त हो चुकी है. विधायक मद से चार करोड़ 75 लाख की राशि प्राप्त हुई है. जिसकी शत-प्रतिशत स्वीकृति जारी कर दी गई है.

पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने राजस्थान पुलिस को दी स्थापना दिवस की शुभकामनाएं

राज्य सरकार के अन टाइन फंड के तहत 30 लाख की राशि प्राप्त हुई है. श्रम विभाग और सामाजिक न्याय और अधिकारिता के माध्यम से एक करोड़ 15 लाख की राशि प्राप्त हुई है. इन सबके अलावा आम आदमी, व्यवसायियों और उद्योगपतियों ने अभी तक 2 करोड़ 29 लाख 64 हजार रूपयों का नकद सहयोग मुख्यमंत्री सहायता कोष में भीलवाड़ा जिला कलेक्टर के खाते में जमा कराया है.

राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए भी 2 लाख 64 हजार की नकद राशि अलग से प्राप्त हुई है. जिला कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न संस्थाएं और व्यक्ति ग्रामीण इलाकों में जरूरतमंद व्यक्ति को खाद्य सामग्री और अन्य सहायता पहुंचाने में सहयोग दे रहे हैं. कठिन समय में इस तरह की सहायता प्रशंसनीय है. विशेषकर छोटे बच्चों ने उन्होंने अपनी जेब खर्च के रूपयों को भी दान किया है. उनका यह कदम अनुकरणीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details