राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सहाड़ा सीट : चुनाव प्रचार थमने के एक दिन पहले दिग्गजों ने प्रचार के लिए झोंकी ताकत

भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में चुनाव प्रचार थमने के एक दिन पूर्व समस्त पार्टी के पदाधिकारियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए ताकत झोंक दी है. आज यानी बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के साथ ही कांग्रेस की ओर से टीवी धारावाहिक में काम करने वाले एक्टर व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत भी सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे.

By

Published : Apr 14, 2021, 2:49 PM IST

sahada seat
सहाड़ा सीट

भीलवाड़ा.सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक स्वर्गीय कैलाश त्रिवेदी के कोरोना से निधन के बाद वर्तमान में वहां उपचुनाव हो रहे हैं. इस उपचुनाव में 8 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. चुनाव मैदान मे भाजपा की ओर से रतन लाल जाट, कांग्रेस की ओर से स्वर्गीय विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी त्रिवेदी और आरएलपी की ओर से वर्ष 2018 में भाजपा के प्रत्याशी रहे रूप लाल जाट के छोटे भाई बद्री लाल जाट चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

उपचुनाव का रण, दिग्गजों का रेला...

वहीं, पांच अन्य उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं. ऐसे में वहां वर्तमान में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. ऐसे में इन तीनों प्रत्याशी के समर्थन में आज आला राजनेताओं ने चुनाव मैदान में ताकत झोंक दी है. जहां भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर रतनलाल जाट के समर्थन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया दो दिवसीय दौरे पर सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे. पूनिया शाम 5 बजे गंगापुर कस्बे में पहुंच कर एक निजी वाटिका में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक लेंगे.

वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी त्रिवेदी के समर्थन में लगातार यहां चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा व पूर्व बीज निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ गंगापुर कस्बे में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे. साथ ही शाम 5 बजे आरसीए के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत भी गंगापुर में पहुंचेंगे और कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक लेंगे.

पढ़ें :नाथी का बाड़ा और बवाल, पूरे रियासत में मदद के लिए जानी जाती थी 'नाथी मां'...जानिये पूरी कहानी

जबकि दिन में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी त्रिवैदी के समर्थन में गंगापुर कस्बे में रोड शो निकाला जाएगा, जिसमें सोनी टीवी पर क्राइम पेट्रोल में पुलिस की भूमिका निभाने वाले गुलशन पांडे मौजूद रहेंगे. यानी इस उपचुनाव में अब राजनेताओं के साथ ही टीवी धारावाहिक में काम करने वाले एक्टर भी चुनाव मैदान में प्रचार के लिए उतर गए हैं. वहीं, आरएलपी के बद्री लाल जाट के समर्थन में आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को गंगापुर में सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे.

हनुमान बेनीवाल सभी जगह हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे, जहां सबसे पहले गंगापुर, फिर हमीरगढ़ व अन्त में रायपुर में जनसभा होगी. उसके लिए आज आरएलपी के पदाधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं. अब देखना यह होगा क्या आला राजनेताओं के प्रचार के बाद क्षेत्र की जनता कौन से प्रत्याशी पर भरोसा करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details