राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मास्क पहनकर मंदिर आने पर ही कराए जाएंगे भगवान के दर्शन : महामंडलेश्वर

केंद्र सरकार की तरफ से 'अनलॉक-4' की गाइडलाइन आने के बाद गहलोत सरकार ने 7 सितंबर से राज्य के सभी धार्मिक स्थल खोलने का निर्णय लिया है. जिस पर हरी सेवा उदासीन आश्रम के महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की...

By

Published : Sep 2, 2020, 4:27 PM IST

rajasthan news  bhilwara news
भीलवाड़ा में बिना मास्क नहीं मिलेगा मंदिर में प्रवेश

भीलवाड़ा.कोरोना महामारी के चलते पिछले 4 महीनों से जिले के सभी धार्मिक स्थल बंद पड़े हैं. लेकिन हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई 'अनलॉक-4' की गाइडलाइन के बाद राज्य सरकार ने 7 सितंबर से राज्य के सभी धार्मिक स्थल खोलने का फैसला लिया है. जिसको लेकर हरी सेवा उदासीन आश्रम के महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं को मास्क पहनकर आने पर ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. इसके अलावा केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का भी पूरी तरह से पालन किया जाएगा.

भीलवाड़ा में बिना मास्क नहीं मिलेगा मंदिर में प्रवेश

वहीं, हरि सेवा धाम के महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज ने कहा कि मैं समस्त भक्तों से अपील करता हूं कि सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ही मंदिर में दर्शन करने के लिए आएं. क्योंकि किसी एक की लापरवाही कई लोगों की जिंदगी को जोखिम में डाल सकती है. ऐसे में जो लोग मास्क पहनकर नहीं आएंगे, उनको मंदिर परिसर के बाहर ही मास्क दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःभीलवाड़ा: कई अंडरब्रिज में भरा बारिश का पानी, आधे शहर के रुके रास्ते

इसके अलावा उन्होंने बताया कि हमने दर्शन से पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. मंदिर को सैनिटाइज भी किया जा रहा है. साथ ही मंदिर में लगे घंटे और घड़ियाल को भी कपड़े से बांध दिया गया है, ताकि दर्शन के लिए आने वाले लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details