राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Monsoon in Bhilwara : मावठ की बरसात के बाद बढ़ा कोहरे का असर, वाहन चालकों को भी हो रही परेशानी

Rajasthan Weather Update, भीलवाड़ा जिले में मावठ की बारिश के बाद मंगलवार को कोहरे का असर देखने को मिल रहा है, जहां विजिबिलिटी ज्यादा होने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके कारण लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 5, 2023, 10:31 AM IST

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update

भीलवाड़ा.राजस्थान के भीलवाड़ा में जिले में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है तो वहीं घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण दो दिन पूर्व अच्छी बारिश हुई थी. भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर एक इंच के करीब बारिश हुई थी, जिसके बाद मंगलवार को भीलवाड़ा शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है.

कोहरे की विजिबिलिटी ज्यादा होने के कारण जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं तापमान में भी काफी गिरावट आई है. वहीं, जिले में हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिले नजर आ रहे हैं. भीलवाड़ा कृषि विभाग की संयुक्त निदेशक डॉक्टर इंदर सिंह संचेती का मानना है कि मावठ की बारिश के कारण रबी की फसल के रूप में गेहूं, जौ, तारामीरा, सरसों और चने की फसलों का अच्छा उत्पादन होगा. फसलें भी खलिहान में अच्छी हो गई हैं.

पढे़ं : तमिलनाडु में बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, मिचौंग तूफान आज आंध्र प्रदेश से टकराएगा!

फसलों में पानी की कमी भी होगी दूर : इस साल बारिश होने के कारण रबी की फसल की बुवाई कम हुई थी, लेकिन बारानी क्षेत्र में चना, सरसों और तारामीरा की फसलों की बुवाई हुई है. जहां दो दिन पूर्व हुई मावठ की बरसात व लगातार चल रहे कोहरे से फसलों में नमी बनी रहेगी, जिसके कारण सिंचाई की भी जरूरत नहीं रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details