राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा: जमीन विवाद सुलझाने गई पुलिस पर लोगों ने किया हमला, कांस्टेबल घायल

By

Published : Mar 26, 2021, 7:29 PM IST

भीलवाड़ा में शुक्रवार को जमीन विवाद को सुलझाने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया. हमले में एक कांस्‍टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Attack on police to resolve land dispute,  Police attacked in Bhilwara
पुलिस पर लोगों ने किया हमला

भीलवाड़ा.जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के नाथडियास गांव में जमीन विवाद को सुलझाने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में एक कांस्‍टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल कांस्टेबल को उपचार के लिए भीलवाड़ा शहर के महात्‍मा गांधी चिकित्‍सालय के आईसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस पर लोगों ने किया हमला

पढ़ें- एसआईटी ने खनन माफिया का 6 किलोमीटर तक किया पीछा, कैमरे में कैद हुई घटना

जानकारी के अनुसार दोलाराम जाट और पारस जाट के बीच एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. इसे लेकर दोलाराम ने रायपुर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसकी जांच एएसआई मुंशी खां कर रहे हैं. इस बीच गुरुवार रात दोलाराम ने थाने पहुंच कर शिकायत की कि विवादित जमीन पर दूसरे पक्ष के लोग नींव खुदाई कर निर्माण कार्य कर रहे हैं.

मामले की सूचना पर जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान मौके पर 10-15 लोग थे, जो नींव खोद रहे थे. इसे लेकर एएसआई ने समझाइश का प्रयास किया तो वहां उपस्थित लोगों ने पुलिस का विरोध किया. इसी बीच लेकर दो कांस्टेबलों ने घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगे. इसके बाद रायपुर निवासी और पंचायत समिति सदस्य कुलदीप वहां आया और एएसआई से धक्का-मुक्की कर अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा.

पढ़ें- भीलवाड़ा: लुटेरी दुल्हन चढ़ी पुलिस के हत्थे, दुल्हन सहित 5 गिरफ्तार

इसी दौरान वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए और कांस्टेबल मुश्ताक पर हमला कर उसका मोबाइल गिरा दिया. हमले में मुश्ताक गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर भीड़ बढ़ने पर पुलिसकर्मी जान बचाकर वहां से भाग गए. घायल कांस्टेबल मुश्ताक को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं, एएसआई मुंशी खां की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर कुलदीप त्रिवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

कांस्‍टेबल मुस्‍ताक मोहम्‍मद मंसूरी ने कहा कि नाथडियास ग्राम निवासी दोला जाट ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी जमीन पर जगदीश गुर्जर कब्‍जा करना चाह रहा है. इसके बाद जमीन पर निर्माण कार्य होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां उपस्थित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details