राजस्थान

rajasthan

Godara Big Statement: पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे पर बोले गोदारा, पहले मोदी आएंगे फिर मदारी

By

Published : Jan 12, 2023, 7:53 PM IST

भीलवाड़ा जिले में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे अन्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष पवन गोदारा ने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित यात्रा को लेकर (Pawan Godara on Pm Modi proposed visit) बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी जवाब दिया.

Pawan Godara in Bhilwara
Pawan Godara in Bhilwara

भीलवाड़ा दौरे पर पवन गोदारा

भीलवाड़ा. अन्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष पवन गोदारा गुरुवार को भीलवाड़ा पहुंचे. उन्होंने सर्किट हाउस में प्रेस से मुखातिब होते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर कहा कि पहले मोदी आएंगे फिर कई मदारी आएंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कई राजनेता आते हैं और अपनी दुकान लगाते हैं फिर चुनाव खत्म होने के बाद दुकान समेट कर चले जाते हैं. जबकि कांग्रेस का हर राजनेता जनता के बीच मौजूद रहता है. उन्होंने प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी हाथ के निशान व राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ने की बात कही है.

एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे पवन गोदारा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान प्रस्तावित दौरे को लेकर कहा कि दो तरह की दुकानें होती हैं एक तो मेले की दुकान व एक परमानेंट दुकान. अब चुनाव में एक साल बचा है तो चुनावी मेले में दुकानें लगेगी और मदारी भी आएंगे. कुछ दिन दुकान लगाएंगे, मेला खत्म होगा फिर दुकान समेट कर चले जाएंगे, यानी चुनाव तक कई राजनेता आएंगे और चुनाव खत्म होने के बाद तुरंत चले जाएंगे. जबकि कांग्रेस के राजनेता धरातल पर हमेशा आम जनता के बीच मौजूद रहते हैं.

पढ़ें.Assembly Session without Prorogue: सत्रावसान नहीं कर सीधे सत्र बुलाने की परिपाटी लोकतंत्र के लिए घातक- राज्यपाल

भाजपा पर जमकर बोला हमलाः उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ भाई से भाई को लड़ाकर और सांप्रदायिकता फैला कर राज में आना चाहती हैं. गोदारा ने 2023 के चुनाव को लेकर कहा कि 2023 में कांग्रेस पार्टी जनता के आशीर्वाद से राजस्थान में पुनः सरकार बनाएगी. जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तब ही वर्तमान सरकार की योजना लागू रह पाएगी. भाजपा की सरकार जहां भी बनेगी वहां ओपीएस व्यवस्था लागू नहीं होगी, इसलिए कांग्रेस की सरकार बनाना ही लोगों के हित में है.

राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनावः चुनाव के नेतृत्व स जुड़े एक सवाल पर गोदारा ने कहा कि हाथ का निशाना और राहुल का नेतृत्व होगा. जब मीडिया ने कहा कि संयम लोढ़ा कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा तो गोदारा इस सवाल से बचते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से बड़ा कोई नेतृत्व है क्या?. मुख्यमंत्री आज की तारीख में मुख्यमंत्री है, इसके लिए नेतृत्व मुख्यमंत्री का ही रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक चल रहा है कोई दिक्कत नहीं है.

पढ़ें.Om Birla Big Statement : कानून बनाने से पहले होनी चाहिए चर्चा, न्यायपालिका को मर्यादा में रहने के लिए प्रस्ताव पास

भीलवाड़ा पहुंचा एक नंबर परःहर बार समाज कल्याण विभाग कि जो समीक्षा होती है उसमें भीलवाड़ा जिला हर बार पांचवे नंबर पर रहता है. लेकिन इस बार की समीक्षा में भीलवाड़ा जिला नंबर वन पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग की योजनाओं से भीलवाड़ा जिले में 2 लाख लोग लाभांवित हुए हैं. उन्होंने कहा कि फरवरी व मार्च माह में हर ब्लॉक में जो -जो भी पेंडेंसी है उसे कैंप के जरिए दूर किया जाएगा. भीलवाड़ा जिले में 35 छात्रावास हैं, उसमें 1500 छात्रों को निशुल्क पढ़ाने की व्यवस्था की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details