राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: निजी स्कूल की मनमानी पर भड़के अभिभावक, दे डाली ये चेतावनी

भीलवाड़ा में अभिभावकों ने स्कूल द्वारा फीस बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन किया. अभिभावकों ने चेतावनी दी कि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो भीलवाड़ा बंद किया जाएगा.

By

Published : Jul 6, 2020, 5:23 PM IST

rajasthan news, अभिभावकों का प्रदर्शन
भीलवाड़ा में अभिभावकों का प्रदर्शन

भीलवाड़ा. जिले के अभिभावक संघर्ष समिति के बैनर तले अभिभावकों ने फीस बढ़ोतरी के विरोध में जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने फीस माफ करने के साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई नहीं बंद करवाने की मांग की.

भीलवाड़ा में अभिभावकों का प्रदर्शन

समिति के अध्यक्ष सुनील कोठारी ने कहा कि पिछले कई दिनों से फीस माफ को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हमारी सरकार ने अब तक नहीं सुनी. इस शिकायत को लेकर अधिकारियों तक गए लेकिन वह भी आंख मूंद कर बैठे हैं. यही नहीं, स्कूलों ने अपने स्कूल की फीस भी बढ़ोतरी कर दी है. वहीं, अभिभावकों का आरोप है कि निजी स्कूल प्रशासन अभिभावकों को ऑनलाइन क्लासेज बंद करने और छात्र-छात्राओं को फीस जमा करवाने को लेकर भी दबाव बना रहा है.

यह भी पढ़ें.CM गहलोत की VC, भीलवाड़ा के प्रशासनिक अधिकारियों और निकाय प्रमुखों से की Corona पर चर्चा

अभिभावकों का कहना है कि यदि स्कूलों के पास पैसा नहीं है तो वह इतने बड़े-बड़े विज्ञापन कैसे लगवाए जा रहे हैं. अभिभावकों के घर का बजट भी बिगड़ा हुआ है. एक तरफ जहां लॉकडाउन के बाद आम व्यक्ति की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हुई है तो इसके बाद निजी स्कूल प्रशासन अपनी मनमानी पर उतर आया है. इसके साथ ही अभिभावकों ने चेतावनी भी दी कि यदि 7 दिनों के भीतर मांगों पर गौर नहीं किया गया तो भीलवाड़ा बंद और अनशन किया जाएगा.

लूणी में भी प्रदर्शन...

लणी में भी एक निजी स्कूल के खिलाफ अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया. अभिभावकों का आरोप है कि ऑनलाइन क्लासेज में गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई नहीं हो रही है. वहीं स्कूल प्रशासन फीस के लिए दबाव बना रहा है. स्कूल प्रशासन की ओर से ऑनलाइन क्लासेस लगाई जा रही हैं और एक साथ 50 से अधिक बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. जिससे बच्चों की पढ़ाई सही ढंग से नहीं हो रही है. अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रशासन ने मनमानी फीस बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details