राजस्थान

rajasthan

बंदर ने अधेड़ पर हमला कर किया लहूलुहान, उदयपुर रेफर

By

Published : Jun 30, 2023, 7:48 PM IST

भीलवाड़ा शहर के भीतरी इलाकों में पिछले एक सप्ताह से बंदर के लोगों को काटने की घटनाएं सामने आ रही हैं. शुक्रवार को बंदर ने एक व्यक्ति पर हमला कर लहूलुहान कर दिया.

monkey attacked on man in Bhilwara, had to refer Udaipur for treatment
बंदर ने अधेड़ पर हमला कर किया लहूलुहान, उदयपुर रेफर

भीलवाड़ा.शहर के भीतरी इलाके में पिछले 1 सप्ताह से एक बंदर ने आतंक मचाया हुआ है. जहां बंदर ने लगभग एक दर्जन लोगों को शिकार बना लिया. शहर के मंगला चौक के पास एक अधेड़ को बंदर ने निशाना बनाते हुए लहूलुहान कर दिया. जिसको प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रेफर किया गया.

शहर के भीतरी इलाके में बंदर काटने से 5 लोग घायल हो गए. बंदर काटने से क्षेत्र में पिछले हफ्ते में अब तक 12 लोग घायल हो चुके हैं. घायलों को भीलवाड़ा के जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया. शहर के भीतरी इलाके धान मंडी में बंदरों के उत्पात से शहरवासी भय के माहौल में जी रहे हैं. क्षेत्र में महिलाएं और पुरुष किसी काम से मकानों की छत पर जाते हैं, तो वहां पर बंदर उन पर हमला कर उन्हें घायल कर देते हैं.

पढ़ें:उदयपुर में बंदरों का आतंक, 4 बच्चों पर हमला कर किया घायल

एक सप्ताह में इस क्षेत्र में बंदरों ने हमला कर 12 से अधिक लोगों को घायल कर दिया है. बंदर के हमले से घायल गृहणी अनीता माहेश्वरी ने कहा कि मैं दोपहर में मकान की छत पर कपड़े लेने गई थी कि अचानक आए बंदर ने मुझ पर हमला कर मेरे पैर पर तीन जगह काट लिया. हमारे क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व में भी इन बंदरों ने 5 लोगों को काट कर घायल कर दिया था. इन बंदरों के हमले के बारे में हमने नगर परिषद में कई बार शिकायत भी, लेकिन कोई हल नहीं किया. जिससे आए दिन लोगों पर हमला कर घायल कर रहे हैं.

पढ़ें:कोटा: बंदर ने घर पर सो रहे पिता-पुत्री पर किया हमला, पिता गंभीर घायल

उन्होंने कहा कि इन बंदरों को पकड़ा जाए, नहीं तो यह बच्चों को भी घायल कर देंगे. आज एक घंटे में बंदरों ने 4 से 5 लोगों को घायल कर दिया. उन्होंने सवाल किया कि क्‍या नगर परिषद कर्मियों के परिवार को यह बंदर खाएंगे, जब ही एक्शन लेंगे. आम जनता की परेशानी पर कोई एक्शन हो नहीं रहा है. वहीं शहर के मंगला चौक में भी शुक्रवार को एक अधेड़ को बंदर ने निशाना बना लिया. जिसके कारण अधेड़ लहूलुहान हो गया जिसको भीलवाड़ा प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रेफर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details