राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: ऑनलाइन मार्केटिंग से मोबाइल व्यवसायियों की बढ़ी मुसीबतें, जिला कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

देश में बढ़ते मोबाइल की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगाने के लिए गुरुवार को भीलवाड़ा में मोबाइल व्यवसायियों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान व्यवसायियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jan 9, 2020, 8:47 PM IST

Bhilwara news, भीलवाड़ा की खबर
ऑनलाइन मार्केटिंग से मोबाइल व्यवसायियों की मुसीबतें बढ़ी

भीलवाड़ा.जिले में बढ़ती मोबाइल की ऑनलाइन मार्केटिंग और बिजनेस के बढ़ते कारोबार को लेकर मोबाइल व्यवसायियों ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शन से पूर्व उन्होंने शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए एक आक्रोश रैली भी निकाली और कुछ समय के लिए मोबाइल दुकानों को भी बंद किया. इसके साथ मोबाइल व्यवसायियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने ऑनलाइन और सामान्य रेट को एक समान करने की मांग की.

ऑनलाइन मार्केटिंग से मोबाइल व्यवसायियों की मुसीबतें बढ़ी

प्रदर्शनकारी युवक रवि डाड का कहना है कि ऑनलाइन कंपनियों की ओर से लगातार नए-नए ऑफर के साथ दिए जाते है, जिससे मोबाइल व्यवसायियों को काफी नुकसान हो रहा है. ऑनलाइन कारोबार की वजह से रिटेलर्स दुकानदारों के काम-धंधे ठप होने की कगार पर है. भारत सरकार एक तरफ विदेशी उत्पाद को बढ़ावा देने और परंपरागत व्यापारिक ढांचे को बढ़ाने की बात कर रही है. वहीं दूसरी ओर विदेशी कंपनियां सीधे ग्राहक तक पहुंच बनाकर व्यापार जगत में संकट खड़ा कर रही है. इसके चलते भारतीय रिटेलर्स व्यापारियों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है.

पढ़ें- भीलवाड़ा: चुनाव कंट्रोल रूम का कलेक्टर ने किया रियलिटी चेक

हमारी मांग है कि ऑनलाइन कारोबार को एफडीआई के तय नियमों के तहत नियंत्रित किया जाए, ऑनलाइन मोबाइल और ऑफलाइन मोबाइल पर मिलने वालों की रेट एक समान की जाए. इसके साथ ही जो मोबाइल ऑनलाइन मिला जाता है. वहीं मोबाइल ऑफलाइन दुकानदार के यहां भी मिले. ऐसे हालात में रिटेलर्स कारोबारियों का धंधा बचाने के लिए इस ऑनलाइन कारोबार पर प्रतिबंध लगाया जाए. इस पर गुरवार को एक आक्रोश रैली निकालकर मोबाइल दुकानों को बंद भी किया गया. साथ ही ये भी कहा कि यदि सरकार की ओर से हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो आने वाले समय में मोबाइल व्यवसायियों की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details