राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एक दिवसीय प्रवास पर भीलवाड़ा पहुंचे मध्य प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा

कोरोना के बाद संकटों से जूझ रही अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार अपने यहां औद्योगिक निवेश बढ़ाने पर जोर दे रही है. इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा एक दिवसीय प्रवास पर भीलवाड़ा पहुंचे. जहां उन्होंने जिले के मंगरोप रोड स्थित एक निजी होटल में टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े उद्यमियों की एक अहम मीटिंग ली.

By

Published : Mar 20, 2021, 10:07 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 10:41 PM IST

bhilwara news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, भीलवाड़ा न्यूज
भीलवाड़ा पहुंचे मध्य प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा

भीलवाड़ा. पिछले साल कोरोना के बाद संकटों से जूझ रही अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार अपने यहां औद्योगिक निवेश बढ़ाने पर जोर दे रही है. इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार अपने पड़ोसी राज्यों के उद्यमियों को विभिन्न रियायतें देकर लुभा रही हैं. इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा एक दिवसीय प्रवास पर टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा पहुंचे.

भीलवाड़ा पहुंचे मध्य प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा

जहां उन्होंने भीलवाड़ा के मंगरोप रोड स्थित एक निजी होटल में टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े उद्यमियों की एक अहम मीटिंग ली. इसके साथ ही इन्वेस्टर समिति 2021 के नाम से आयोजित इस मीटिंग में मध्य प्रदेश के मंत्री सकलेचा सहित उनकी टीम के अधिकारियों ने राजस्थान की सीमा से जुड़े नीमच , मंदसौर सहित अन्य जिलों में निवेश को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है.

इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के उद्योग मित्र पॉलिसी और अनुकूल वातावरण के बारे में अवगत कराया. साथ ही उद्योग मंत्री वहां की सरकार की ओर से बनाए गए उद्योगों को दी जा रही रियायतें सुविधा के बारे में भीलवाड़ा के इंडस्ट्रीज उद्योगों को बताया. मध्य प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत को लेकर हम कार्य भी कर रहे हैं. जिसको लेकर हमारा सोचना है कि इंडस्ट्रीज सब एक साथ कार्य करेगी तो देश को ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा.

पढ़ें:540 किलो चांदी चोरी की जांच CBI से कराने की गुहार, 25 मार्च को होगी सुनवाई

वहीं, औद्योगिक विकास में उसी तरह से रुचि दिखाई है, जैसे अभी मुख्यमंत्री शिवराज दिखा रहे हैं. मध्य प्रदेश सरकार भीलवाड़ा के इंडस्ट्रीज उद्योगों को सहयोग के लिए खड़ी हुई है. इसके अलावा बिजली की दरों के सवाल पर सखलेचा ने कहा कि बिजली की दरों को लेकर रीजनेबल पॉलिसी तैयार की गई है. वहीं सोलर की पॉलिसी अभी तैयार की जा रही है. मध्यप्रदेश सरकार अपने यहां औद्योगिक निवेश बढ़ाने पर जोर दे रही है. इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार अपने पड़ोसी राज्यों के उद्यमियों को विभिन्न रियायतें पर टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े उद्यमियों की एक अहम मीटिंग भी ली.

Last Updated : Mar 20, 2021, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details