राजस्थान

rajasthan

मांगें नहीं मानी गईं तो भीलवाड़ा में भी हाईवे और पटरियों पर देंगे धरना : कालू लाल गुर्जर

By

Published : Nov 4, 2020, 7:53 PM IST

गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर बुधवार को राजस्थान गुर्जर महासभा के बैनर तले समाज के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर सांकेतिक धरना दिया. इसके बाद उन्होंने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते को ज्ञापन सौंपा है.

bhilwara news, rajasthan news, भीलवाड़ा न्यूज, राजस्थान न्यूज
गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

भीलवाड़ा.जिले में गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान गुर्जर महासभा के बैनर तले समाज के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर सांकेतिक धरना दिया. इसके बाद उन्होंने 5 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते को ज्ञापन सौंपा गया.

गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

ज्ञापन में 5 फीसदी आरक्षण , देवनारायण योजना लागू करने, आंदोलन में शहीदों के परिजनों को नौकरी देने और एमबीसी कोटे से भर्ती के परिजनों को नौकरी देने की मांग की गई है. वहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं होती हैं तो आने वाले समय में भीलवाड़ा में भी हाईवे और ट्रेन पटरियों पर धरना दिया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.

पढ़ें:IPL में सट्टेबाजी के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस पर पथराव...3 गिरफ्तार, 10 लाख की नकदी बरामद

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्य सचेतक कालू लाल गुर्जर ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरक्षण संघर्ष समिति के समक्ष उनकी मांगें पूरी करने का वादा किया था. जिसमें 5 फीसदी आरक्षण , देवनारायण योजना लागू करने, आंदोलन में शहीदों के परिजनों को नौकरी देने और एमबीसी कोटे से भर्ती के परिजनों को नौकरी देने की मांग की गई थी. मगर अब गहलोत अपनी बात से मुकर रहे हैं, इसके विरोध में गुर्जर समाज का सड़कों पर उतर आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details