राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव: भीलवाड़ा के जहाजपुर में सर्वाधिक रहा मतदान प्रतिशत, प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी शुरू

भीलवाड़ा निकाय चुनाव में मतदान की समाप्ति हो चुकी है. मतदान की समाप्ति के बाद दोनों प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस के संगठनों ने भीलवाड़ा नगर परिषद सहित जिले की छह पालिकाओं के उम्मीदवारों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है. वहीं सबसे ज्यादा मतदान जहाजपुर नगर पालिका क्षेत्र में 87.98 प्रतिशत हुआ है.

By

Published : Jan 29, 2021, 9:10 AM IST

जहाजपुर नगर पालिका क्षेत्र, प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी शुरू, मतदान प्रतिशत, निकाय चुनाव 2021, Body Election 2021,  Turnout percentage, Bhilwara Municipal Council, Body elections in Bhilwara, Jahazpur Municipality Area
जहाजपुर में सर्वाधिक रहा मतदान प्रतिशत

भीलवाड़ा.भीलवाड़ा नगर परिषद सहित जिले की गुलाबपुरा, शाहपुरा, जहाजपुर, मांडलगढ़, गंगापुर और आसींद नगर पालिका में 28 जनवरी को मतदान हुआ. यहां मतदान समाप्ति के बाद गुरुवार देर रात दोनों प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस के पदाधिकारियों ने चुनावी मैदान में भाग्य आजमाने वाले उम्मीदवारों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है. जहां उनको भीलवाड़ा जिले के बाहर लेकर गए हैं.

जहाजपुर में सर्वाधिक रहा मतदान प्रतिशत

बता दें कि निकाय चुनाव के परिणाम आगामी 31 जनवरी को आएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि उसके बाद विजयी प्रत्याशियों को सभापति और नगर पालिका अध्यक्ष के लिए होने वाले मतदान के दिन ही लेकर आएंगे, जिससे की खरीद-फरोख्त की घटना न हो.

यह भी पढ़ें:भीलवाड़ा में जहरीली शराब पीने से महिला सहित चार लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

भीलवाड़ा में गुरुवार को हुए मतदान में औसत 71.60 प्रतिशत मतदान हुआ था. जहां भीलवाड़ा नगर परिषद में 67.13 प्रतिशत, नगरपालिका आसींद के लिए 85.69 प्रतिशत, गंगापुर नगर पालिका में 86.85 प्रतिशत, गुलाबपुरा नगर पालिका में 80.83 प्रतिशत, जहाजपुर पालिका में 87.98 प्रतिशत, मांडलगढ़ में 86.14 प्रतिशत और शाहपुरा पालिका क्षेत्र में 82.74 प्रतिशत मतदान हुआ.

मतदान समाप्ति के बाद दोनों प्रमुख दल के राजनेता सभी जगह अपने-अपने बोर्ड बनने का दावा कर रहे हैं. लेकिन मतगणना के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि कहां-कहा कांग्रेस और कहां-कहां बीजेपी का बोर्ड बनता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details