राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 18, 2021, 2:24 PM IST

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: जहाजपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बजरी से भरे 33 ट्रेलर जब्त

भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर बनारस नदी में अवैध बजरी का दोहन जारी है. जिसके तहत पुलिस ने बजरी दोहन करते 33 ट्रेलर को जब्त किया है.

Rajasthan news, भीलवाड़ा में 33 ट्रेलर जब्त
भीलवाड़ा में 33 ट्रेलर जब्त

भीलवाड़ा.सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी भीलवाड़ा के जहाजपुर क्षेत्र से गुजरने वाली बनारस नदी में अवैध बजरी का दोहन जारी है. जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 33 ट्रेलर जब्त किए हैं.

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर क्षेत्र से गुजरने वाली बनास नदी में अवैध बजरी का दोहन जारी है. बजरी माफिया रात के अंधेरे में बजरी का अवैध दोहन कर पास ही के जिले में महंगे दाम पर बेचते हैं. जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने विशेष टीम बना रखी है, जिसमें लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर जहाजपुर पुलिस उप अधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा ने बनास नदी के पास से गुजरने वाले क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 33 अवैध बजरी के ट्रेलर जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें.फिल्म तेजस की शूटिंग करने चूरू पहुंची कंगना को किसानों ने दिखाए काले झंडे

बता दें कि जहाजपुर क्षेत्र से गुजरने वाली बनास नदी में अवैध बजरी का दोहन जारी है, जहां बजरी माफिया इतने बेखौफ हो गए कि पूर्व में जहाजपुर के उपखंड अधिकारी जब बजरी माफियाओं पर कार्रवाई करने गए उस दौरान टैक्टर रुकवाने के दौरान एसडीएम के चालक की कुचलकर हत्या कर दी थी. पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि जहां से बनास नदी गुजरती है, वहां के पुलिस स्टेशन में रात के अंधेरे में औचक निरीक्षण करते हैं.

वहीं संबंधित थानाधिकारी को अवैध बजरी दोहन पर लगाम लगाने के निर्देश दिए. पिछले एक सप्ताह पूर्व बनास नदी से गुजरने वाले क्षेत्र के मंगरोप और बडलियास थाना प्रभारी की संदिग्ध भूमिका पाई गई. जिस पर उनको लाइन का रास्ता दिखाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details