राजस्थान

rajasthan

Special : धंधा पड़ा मंदा...होटल मालिकों ने कहा- कर्मचारियों की सैलरी तक देना हुआ मुश्किल

By

Published : Jul 8, 2020, 5:32 PM IST

लॉकडाउन की वजह से भीलवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर संचालित होटल और रेस्टोरेंट भी मंदी की मार झेल रहे हैं. होटल व्यवसायियों का कहना है कि भले ही 'अनलॉक 2.0' शुरू हो गया है, लेकिन ग्राहकों की कमी की वजह से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है. वहीं, राजमार्ग पर करोड़ों रुपए की लागत से बने कई होटलों के ताले तो अभी तक खुले ही नहीं. देखिए ये रिपोर्ट...

होटल व्यवसायी को नुकसान, Loss to hotelier
अनलॉक 2.0 में भी नहीं सुधरें व्यापार

भीलवाड़ा.कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन ने आम आदमी, मजदूर, किसान, व्यवसायी सभी की कमर तोड़ दी है. सबका धंधा लगभग चौपट हो गया है. इसमें होटल व्यवसायी भी शामिल हैं. भीलवाड़ा जिले से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर कोरोना के कारण इस बार वाहनों की आवाजाही लगभग नहीं के बराबर है. लॉकडाउन की वजह से 3 महीनों तक होटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय ठप रहा.

अनलॉक 2.0 में भी नहीं सुधरे व्यापार

लेकिन अब अनलॉक 2.0 के तहत भी वाहनों की आवाजाही ना के बराबर है. जिससे होटल व्यवसायियों को अभी भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं राजमार्ग पर करोड़ों रुपए की लागत से बने कई होटलों के ताले तो अभी तक खुले ही नहीं.

पढ़ेंःदिनदहाड़े गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला बानसूर, CCTV में कैद वारदात

ईटीवी भारत की टीम राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर पहुंची. जहां कई होटल व्यवसायियों ने ईटीवी भारत पर अपना दर्द बयां किया. होटल व्यवसाई सिराज ने कहा कि लॉकडाउन के समय राजमार्ग पर हमारे होटल बिल्कुल बंद रहे. 3 महीनों बाद होटल वापस शुरू किया, लेकिन वाहनों की आवाजाही कम होने के कारण ना के बराबर ग्राहक आ रहे हैं. जिससे होटलों ओर रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी तक देना मुश्किल हो गया है.

धंधा हो रहा चौपट

कोरोना से बचाव के सवाल पर होटल मालिकों का कहना है कि जो भी कस्टमर यहां आते है उनको सैनिटाइज कर के ही प्रवेश दिया जाता है. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना की जाती है. वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक चालक मोहन रावत ने कहा कि मैं जयपुर से रायपुर जा रहा हूं. मैं हमेशा गाड़ी मास्क लगाकर ही चलाता हूं.

कई होटलों के अब तक ताले भी नहीं खुले

पढ़ेंः नवनियुक्त कलेक्टर की दो टूक, कहा- समय पर नहीं हुए काम तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें अधिकारी

होटल व्यवसायी सुनील पारिक ने कहा कि लॉकडाउन से तमाम होटल व्यवसायियों को काफी नुकसान हुआ है. आने वाले समय में भी हमें उम्मीद नहीं लग रही है कि हमारा धंधा अच्छा चलेगा. अब देखना यह होगा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर संचालित होटल और रेस्टोरेंट मालिकों की परेशानी कब कम होती है. कब वाहनों की आवाजाही बढ़ती है जिससे इनका रोजगार फिर से पटरी पर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details