राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: मांडल, बिजोलिया और रायपुर पंचायत समितियों की 63 ग्राम पंचायतों में नामंकन बुधवार को

मंगलवार को नगर परिषद स्थित टाउन हॉल में ग्राम पंचायतों के रिटर्निंग अधिकारी और मतदान अधिकारी को अंतिम ट्रेनिंग दी गई. जहां जानकारी मिली कि भीलवाड़ा पंचायत राज चुनाव के प्रथम चरण में जिले के मांडल, बिजोलिया और रायपुर पंचायत समितियों 63 ग्राम पंचायतों की लोक सूचना जारी होने के साथ ही 8 जनवरी को नामांकन प्रारंभ हो जाएगा.

By

Published : Jan 7, 2020, 7:16 PM IST

भीलवाड़ा ग्राम पंचायत चुनाव, gram panchayat election bheelwara
पंचायत चुनाव प्रशिक्षण

भीलवाड़ा. पंचायत राज चुनाव के प्रथम चरण में जिले के मांडल, बिजोलिया और रायपुर पंचायत समितियों 63 ग्राम पंचायतों की लोक सूचना जारी होने के साथ ही 8 जनवरी को नामांकन प्रारंभ हो जाएगा. इसके लिए आज मंगलवार को नगर परिषद स्थित टाउन हॉल में इन ग्राम पंचायतों के रिटर्निंग अधिकारी और मतदान अधिकारी को अंतिम ट्रेनिंग दी गई.

अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि तीन मांडल, बिजोलिया और रायपुर की ग्राम पंचायत समितियों में मंगलवार को लोक सूचना जारी की गई. इस चरण में तीन पंचायत समितियों की 63 ग्राम पंचायतों के सरपंच, उप-सरपंच और 107 वार्ड पंचों के चुनाव होंगे. इन पंचायत समितियों में बुधवार 8 जनवरी को सरपंच और वार्ड पंच के नामांकन दर्ज किए जाएंगे. वहीं 17 जनवरी को सुबह 8:00 बजे से शाम तक मतदान होगा.

ग्राम पंचायतों के रिटर्निंग अधिकारी और मतदान अधिकारीयों को दी गई अंतिम ट्रेनिंग

पढ़ें: भरतपुर: कामां, नगर, डीग, पहाड़ी की 144 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिए नामांकन बुधवार को

जिसके लिए मंगलवार को नगर परिषद टाउन हॉल में आरओ और एआरओ को यहां पर दिशा निर्देश दिए गए. इसके बाद 9 जनवरी को चुनाव चिन्ह प्रदान किए जाएंगे और प्रत्याशियों की लिस्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपी जाएगी. बता दें कि जिले में प्रस्तावित पंचायत राज चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग में समस्त तैयारी पूर्ण कर ली है. वहीं जिले में 396 ग्राम पंचायतों में से 316 ग्राम पंचायतों में 3 चरणों में मतदान होगा. जबकि हुरड़ा और आसींद पंचायत समितियों की सभी ग्राम पंचायतों में अभी चुनाव का कार्यक्रम राज्य सरकार ने घोषित नहीं किया है.

वहीं दूसरे चरण में चार पंचायत समितियों जाजपुर, मांडलगढ़ सहाड़ा और करेड़ा की 119 ग्राम पंचायतों के लिए 13 जनवरी को नामांकन दाखिल किया जाएगा और 22 जनवरी को मतदान आयोजित होगा. वहीं तीसरे चरण में 4 पंचायत समितियां शाहपुरा, कोटडी सुवाड़ा और बनड़ा की चार पंचायत समितियों के 134 ग्राम पंचायत में मतदान का आयोजन होगा. जिसमें 20 जनवरी को नामांकन दाखिल किया जाएगा और 29 जनवरी को मतदान आयोजित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details